अंधियारी रात में 02 को लगा करंट : मौत

(महेंद्र सोनी)

बरघाट (साई)। बरघाट थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम अतरी के जंगल में बिछाये गये करंट से दो युवकों की मौत हो गयी है। इस मौत से वन विभाग की सुरक्षा की पोल खोलकर रख दी है। घटना के बाद पुलिस मामले की जाँच में जुट गयी है।

मधुमक्खी का शहद निकालने जा रहे थे लोग

बरघाट थाना सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि बरघाट थानांतर्गत अतरी गाँव के श्रीराम पवार (19) और सुरेश उर्फ बबलू पवार सहित आधा दर्जन से ज्यादा लोग बुधवार की रात लगभग साढ़े दस बजे टॉर्च, कैरोसीन और रोशनी के लिये मिट्टी के तेल से जलने वाले भभके को लेकर मधुमक्खी का शहद निकालने के लिये जा रहे थे।

सूत्रों का कहना है कि इस टोली में श्रीराम और सुरेश सबसे आगे-आगे जा रहे थे और टोली के बाकी सदस्य पीछे-पीछे जा रहे थे। उसी दौरान श्रीराम और सुरेश जीआईतार के माध्यम से बिछाये गये करंट की चपेट में आ गये। इससे पहले कि उनकी टोली के अन्य कोई सदस्य, उनकी कोई मदद कर पाते.. उन्होंने दम तोड़ दिया।

शिकार के लिये बिछाया गया था करंट!

पुलिस सूत्रों ने आगे बताया कि हालात देखकर यही प्रतीत हो रहा है कि किसी के द्वारा जीआई तार को खूंटीयों से बाँधकर उसमें करंट प्रवाहित किया गया था। यह संभवतः वन्य जीव के शिकार के लिये किया गया होगा।

पूर्व में भी इसी तरह से हो चुकी है घटना

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बरघाट वन मंडल अंतर्गत बेहरई वन परिक्षेत्र के जंगल के रास्ते में वन्य प्राणियों के शिकार की गरज से बिछाये गये तारों में बहने वाले करंट से एक युवती की मौत हो चुकी है।

400 फीट दूर तक बिछा था तार

बिजली विभाग बरघाट के सहायक यंत्री अमित कुमार ने बताया कि उन्हें बुधवार रात खामी गाँव की पहाड़ी में हुई इस घटना की जानकारी मिली थी। जानकारी मिलते ही उस क्षेत्र की बिजली सप्लाई बंद कर दी गयी थी। साथ ही अमले को मौके पर जाँच के लिये भेजा गया। मौके पर पाया गया कि अज्ञात लोगों ने 11 केवी बिजली लाईन से अवैध रूप से 10 से 12 बाँस लगाकर 400 फीट दूर तक बिजली के तार बिछाये गये थे। घटना की शिकायत बरघाट थाने में की गयी है।



0 Views

Related News

  (शरद खरे) सिवनी जिले में अब तक बेलगाम अफसरशाही, बाबुओं की लालफीताशाही और चुने हुए प्रतिनिधियों की अनदेखी किस.
  मानक आधार पर नहीं बने शहर के गति अवरोधक (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिला मुख्यालय सहित जिले भर में.
  धड़ल्ले से धूम्रपान, तीन सालों में एक भी कार्यवाही नहीं (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। रूपहले पर्दे के मशहूर अदाकार.
  (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। सर्दी का मौसम आरंभ होते ही हृदय और लकवा के मरीजों की दिक्कतें बढ़ने लगती.
  दिल्ली के पहलवान कुलदीप ने जीता खिताब (फैयाज खान) छपारा (साई)। बैनगंगा के तट पर बसे छपारा नगर में.
  (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। सिर पर टोपी, गले में लाल गमछा, साईकिल पर पर्यावरण के संदेश की तख्ती और.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *