अतिक्रमणकारी हटा लें अतिक्रमण!

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर पालिका परिषद स्वसंज्ञान से अतिक्रमण हटाने में लाख बहाने करे पर माननीय न्यायालय के द्वारा दिये गये दिशा निर्देश के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही आरंभ की गयी है।

शनिवार को मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार नगर पालिका क्षेत्रान्तर्गत समस्त स्थायी एवं अस्थायी व्यवसायियों तथा सब्जी विक्रेताओं को सूचित किया गया है कि माननीय उच्च न्यायालय में प्रस्तुत याचिका क्रमांक 10905/ 2016 में पारित आदेश 25 अक्टूबर 2016 के परिपालन में दादू धर्मशाला से एल.आई.बी. चौक तक आजाद वार्ड तथा अशोक वार्ड में साहू पान वाले के मकान से सामने से मछली मार्केट तक अवैध वेण्डरों फुटपाथ व्यवसायियों एवं सब्जी विक्रेताओं तथा अन्य विक्रेताओं द्वारा सड़क के दोनों ओर बिना अनुमति के संचालित अवैध एवं अवैधानिक अतिक्रमण कर व्यवसाय किया जा रहा है।

विज्ञप्ति के अनुसार ऐसे अतिक्रमणधारियों से स्वयं अपना अतिक्रमण हटाने के लिये कहा गया है अन्यथा नगर पालिका द्वारा 02 मई से अतिक्रमण हटाया जाकर सामग्री जप्त की जायेगी, जिसकी संपूर्ण जवाबदारी अतिक्रमणकर्ता की होगी तथा उसमें होने वाले हर्जे खर्चे की वसूली संबंधित द्वारा की जायेगी।

यहां यह उल्लेखनीय होगा कि शहर भर में पसरे अतिक्रमण को हटाने में नगर पालिका परिषद पूरी तरह नाकाम ही रही है। इसके अलावा मॉडल रोड का अतिक्रमण भी नगर पालिका के द्वारा किश्तों में ही हटाये जाने की कार्यवाही की जा रही है। लंबे समय से मॉडल रोड से अतिक्रमण हटाने की सुध पालिका को नहीं आयी है।



16 Views.

Related News

40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.
0 जिले में 31 मई तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर पूर्णतः प्रतिबंध (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। परीक्षाओं के मद्देनजर जिला.
(महेंद्र सोनी) बरघाट (साई)। जिले में गौवंश की तस्करी जमकर चल रही है। गौवंश की तस्करी रोकने अमित दाणी के.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद और मुख्य नगर पालिका अधिकारी के बीच गतिरोध को सुलझाने.
योजनाओं की राशि का दुरूपयोग व धोखाधड़ी करने के आरोप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी.
(ब्यूरो कार्यालय) छपारा (साई)। स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिले को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिये जिला प्रशासन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *