अब छिंदवाड़ा से होगी सड़कों की निगरानी

सिवनी के एमपी टू, एमपी थ्री पैकेज का सुपरविजन अब पीडी छिंदवाड़ा के हवाले

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में सिवनी जिले की सड़कों का अधीक्षण अब नरसिंहपुर की बजाय छिंदवाड़ा में पदस्थ एनएचएआई के परियोजना निदेशक के द्वारा किया जायेगा। इस आशय के आदेश जारी कर दिये गये हैं।

एनएचएआई के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि एनएचएआई के मुख्यालय के द्वारा सिवनी जिले में नरसिंहपुर सीमा से सिवनी शहर तक (एमपी टू पैकेज) एवं सिवनी से लेकर खवासा तक (एमपी थ्री पैकेज) के अधीक्षण (सुरविजन) का जिम्मा छिंदवाड़ा के परियोजना निदेशक को सौंप दिया गया है।

ज्ञातव्य है कि सिवनी के कमजोर राजनैतिक नेत्तृत्व का खामियाजा सिवनी में चल रहीं परियोजनाओं को भोगना पड़ रहा है। एनएचएआई का परियोजना निदेशक का कार्यालय सिवनी में संचालित होता था। अचानक ही सिवनी से इस कार्यालय को उठाकर नरसिंहपुर स्थानांतरित कर दिया गया था।

एनएचएआई के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जब एनएचएआई के परियोजना निदेशक के कार्यालय को सिवनी से नरसिंहपुर स्थानांतरित किया गया था तब किसी भी सांसद या विधायक के द्वारा इस मामले में आवाज नहीं उठायी गयी। इसके बाद सिवनी में सड़कों के संधारण में करोड़ों रूपयों के खेल हुए पर किसी को भनक तक नहीं लगी।

सिवनी की फोरलेन सड़कों को मीनाक्षी कंस्ट्रॅक्शन कंपनी एवं सद्भाव इंजीनियरिंग कंपनी के द्वारा बनाया गया था। अनुबंध की शर्तों के हिसाब से सड़कों का निर्माण पूरा होने के बाद इन सड़कों का संधारण एवं हर पाँच साल में इनका डामरीकरण दोनों ही कंपनियों के द्वारा किया जाना था।

सूत्रों की मानें तो एनएचएआई के अधिकारियों को दोनों ही कंपनियों के लोगों के द्वारा जमकर साधा गया है। इसके चलते इन सड़कों में नियमानुसार क्या होना चाहिये और क्या हो रहा है इस बता की परवाह किसी को भी नहीं है। कुछ साल पहले टोल नाके पर भी भारी भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं।

इसके साथ ही सूत्रों का कहना है कि सिवनी से उठकर नरसिंहपुर गये परियोजना निदेशक के कार्यालय से अब सिवनी जिले की फोरलेन के अधीक्षण के अधिकार अब छिंदवाड़ा में बैठने वाले परियोजना निदेशक को दे दिये गये हैं। ये आदेश जैसे ही नरसिंहपुर पहुँचे, वैसे ही सिवनी से संबंधित नस्तियों आदि को नरसिंहपुर से छिंदवाड़ा ले जाने की तैयारियां आरंभ हो गयी हैं।



0 Views

Related News

जिले में ग्राम पंचायतों के कार्यक्रमों में बढ़ रही अश्लीलता! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिले में ग्राम पंचायतों के घोषित.
(शरद खरे) जिला मुख्यालय में सड़कों की चौड़ाई क्या होना चाहिये और सड़कों की चौड़ाई वास्तव में क्या है? इस.
मनमाने तरीके से हो रही टेस्टिंग, नहीं हो रहा नियमों का पालन! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग में.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद के कुछ प्रतिनिधियों के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी के.
खराब स्वास्थ्य के बाद भी भूख हड़ताल न तोड़ने पर अड़े भीम जंघेला (ब्यूरो कार्यालय) केवलारी (साई)। विकास खण्ड मुख्यालय.
(खेल ब्यूरो) सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी के सक्रय एवं जुझारू कार्यकर्ता तथा पूर्व पार्षद रहे संजय खण्डाईत अब भाजपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *