अवैध शराब के लिये अब भाजयुमो आया सामने

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी के शिवराज सिंह चौहान के शासन में अवैध शराब की बिक्री जगह – जगह होने के खिलाफ अब पार्टी के लोगों के द्वारा ही सुर मुखर किये जा रहे हैं। पूर्व सांसद, पूर्व विधायक श्रीमति नीता पटेरिया के बाद अब भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा अवैध शराब के खिलाफ पहल की है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिला मीडिया प्रभारी मनोज गौतम ने बताया कि सिवनी जिला मुख्यतः कृषि प्रधान जिला होने के कारण यहाँ ग्रामीण आबादी में ज्यादातर युवा वर्ग पाया जाता है जो कि खेती और पारंपरिक व्यवसाय में लगे रहकर अपना जीवन यापन करते हैं। जिले में इन दिनों बढ़ रहे अवैध शराब व्यवसाय से न केवल शहरी युवा बल्कि ग्रामीण युवा भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। इसके चलते जिले में अशांति उपद्रव पारिवारिक विवाद और वाहन दुर्घटनाओं की घटनाओं में वृद्धि हो रही है।

विज्ञप्ति के अनुसार मध्य प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य को देखते हुए योजनाएं चला रही है जिसमें उनके रोजगार से लेकर नशा मुक्ति जैसे कई कार्यक्रम सरकारी और संगठनात्मक स्तर पर चलाये जा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद आबकारी विभाग की अक्षम कार्यप्रणाली के चलते अधिकृत दुकानों के अतिरिक्त भारी मात्रा में अवैध शराब का कारोबार गाँव-गाँव में फैला हुआ है।

जारी की गयी विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी और सहायक आबकारी अधिकारी प्रणय श्रीवास्तव की शराब ठेकेदार और शराब माफियाओं के साथ सांठ-गांठ के चलते अवैध शराब का व्यवसाय पूरे जिले में धड़ल्ले से चल रहा है तथा गाँव-गाँव में चाय पान की दुकान किराना दुकानों में भी अवैध शराब की बिक्री हो रही है।

इसी के विरोध स्वरूप शुक्रवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष जयदीप सिंह चौहान के नेत्तृत्व में जिला कलेक्टर के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौपा गया, जिसमें मुख्यमंत्री से अपील की गयी है कि सिवनी जिले का युवाओं के भविष्य को देखते हुए जिले में चल रहा है अवैध शराब के व्यवसाय पर रोकथाम लगायी जाये एवं जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी और सहायक आबकारी अधिकारी प्रणय श्रीवास्तव पर कठोर कार्यवाही की जाये जिससे सिवनी जिले में अवैध शराब व्यवसाय पर अंकुश लग सके।

ज्ञापन साैंपते समय मुख्य रूप से भाजयुमो जिलाध्यक्ष जयदीप सिंह चौहान, जिला महामंत्री युवराज सिंह राहंगडाले, दीपक नगपुरे, संजय सोनी, आशीष माना ठाकुर, मनोज गौतम, तुलेश डहरवाल, वीरेन्द्र डहेरिया, नीतेश सनोडिया, राहुल पांडेय, मयंक पवमे, सूर्यकान्त चतुर्वेदी, विवेक दुबे, प्रतीक पांडेय व भाजयुमो के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।



46 Views.

Related News

(शरद खरे) सामान्य शब्दों में नगर के पालक की भूमिका अदा करने वाली संस्था को नगर पालिका कहा जाता है।.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज.
अट्ठारह करोड़ के काम को दस करोड़ में कैसे करेगा ठेकेदार! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। गृह निर्माण मण्डल के द्वारा.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। जनवरी में शहर में अमूमन धूप गुनगुनी और रात के वक्त सर्दी के तेवर तीखे रहा.
सिविल सर्जन की आँखों का नूर . . . 02 (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। स्वास्थ्य संचालनालय चाहे जो आदेश जारी.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी के वनस्पति शास्त्र विभाग में एक अनुपम पहल के चलते वनस्पति विज्ञान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *