अस्पताल में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे!

पिछले साल ही लगे थे सीसीटीवी कैमरे!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में अस्पताल के प्रभारी अधिकारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वरोचिष सोमवंशी उपस्थिति नहीं थे। इस बैठक में कलेक्टर ने पुलिस से सर्वे कराकर अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने के निर्देश दिये। यहाँ उल्लेखनीय होगा कि पिछले साल ही लाखों रूपये व्यय कर अस्पताल को सीसीटीवी की जद में रखा गया था।

बुधवार को जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार कलेक्टर गोपाल चंद डाड की अध्यक्षता में 07 नवंबर को रोगी कल्याण समिति बैठक का आयोजन जिला चिकित्सालय में किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक तरुण नायक, अनुविभागीय अधिकारी हर्ष सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.के. श्रीवास्तव सहित सभी संबंधित अधिकरी उपस्थित रहे।

विज्ञप्ति के अनुसार बैठक में पिछली बैठक में लिये गये प्रस्तावों की कार्यवाही की समीक्षा करते हुए रोगी कल्याण समिति द्वारा किये गये खर्चाें का अनुमोदन, वित्तीय स्थिति की समीक्षा की गयी। बैठक में कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड ने सभी को निर्देशित किया कि अस्पताल में सुव्यवस्थित साफ – सफाई रखी जाये, चिकित्सालय की खिड़कियों में जालियां लगायी जाये तथा स्थान – स्थान पर डस्टबिन की व्यवस्था की जाये।

जारी की गयी विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में कोई भी चिकित्सालय परिसर में गंदगी ना फैलाये। यदि कोई भी गंदगी फैलाता दिखे तो उस पर कार्यवाही की जाये। सफाई एजेंसी का टेंडर शासकीय प्रक्रिया अनुसार नियमानुसार कराया जाये। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि चिकित्सालय में सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

विज्ञप्ति के अनुसार जिला कलेक्टर ने कहा कि पुलिस विभाग से सर्वे करवाकर चिकित्सालय परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगवाये जायें, ताकि किसी प्रकार की आपराधिक गतिविधियां चिकित्सालय में न हों। कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड ने जिला चिकित्सालय के डॉक्टर को निर्देशित किया की सुबह के राउंड के साथ ही साथ शाम को भी प्रत्येक वार्ड में जाकर मरीजों को अवश्य देखें।



0 Views

Related News

(शरद खरे) सिवनी शहर में जहाँ जिसका मन आया उस ठेकेदार या नगर पालिका के कारिंदों ने गति अवरोधक बना.
प्रभारी सीएमएचओ का बस नहीं था चिकित्सकों पर! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। निःशक्त, दिव्यांग विद्यार्थियों के चिकित्कीय मूल्यांकन शिविरों में.
जमीनी स्तर पर महज श्रृद्धांजलि देकर और जयंति मना रही काँग्रेस! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। विधानसभा चुनावों की पदचाप के.
शुक्रवार एवं शनिवार को रह सकती है साल की सबसे सर्द रात! (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। उत्तर भारत की सर्दी.
पालिका के चुने हुए प्रतिनिधियों के पेट में क्यों उठने लगी मरोड़! (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। नगर पालिका परिषद.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। प्रतिष्ठित खेल शिक्षक धन कुमार यादव के द्वितीय पुत्र अनन्त यादव की पार्थिव देह मंगलवार को.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *