आमने-सामने दिख रहा सत्ता और संगठन

भाजपा जिलाध्यक्ष ने दिखाया पालिका को आईना

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। नगर पालिका की कार्यप्रणाली के चलते शहर में भाजपा की साख लगातार गिरती जा रही है। आज अगर चुनाव हो जायें तो भाजपा का प्रत्याशी सिवनी शहर में दस हजार से ज्यादा वोटों से हार सकता है। नगर पालिका की झींगामस्ती से नागरिक बुरी तरह परेशान हो चुके हैं।

भारतीय जनता पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राकेश पाल सिंह ने उक्ताशय की बातें संगठन मंत्री केशव सिंह भदोरिया की मौजूदगी में पालिका के कर्णधारों से कही। सूत्रों ने बताया कि भाजपा के जिला अध्यक्ष को लगातार ही पालिका की कार्यप्रणाली से उपजे असंतोष की शिकायतें मिल रहीं थीं।

सूत्रों ने बताया कि गत दिवस भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में भाजपा के संगठन मंत्री, जिला अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों की उपस्थिति में नगर पालिका की कार्यप्रणाली की समीक्षा की गयी। पार्षदों ने एक सुर से नगर पालिका परिषद पर हावी मुकेश चौहान को हटाने के लिये तीन साल पहले लिये गये संकल्प को याद दिलाया।

इसके साथ ही सूत्रों ने कहा कि इस मामले में पालिका अध्यक्ष का तर्क था कि मुकेश चौहान हार्ड वर्कर हैं इसलिये उन्हें हटाया नहीं गया है। उन्होंने कहा कि वे अपने तौर तरीके से ही काम करेंगीं, अगर उन पर दबाव बनाया गया तो वे तरीका बदलने की बजाय त्यागपत्र देना उचित समझेंगी।

सूत्रों ने कहा कि इतना सुनते ही जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश पाल सिंह ने उनसे मुखातिब होते हुए कहा कि वे किसी और से नहीं संगठन के जिला अध्यक्ष से बात कर रहीं हैं। संगठन के द्वारा सत्ता में पदों पर कार्यकर्ताओं को इसलिये नहीं बैठाया गया है कि वे जनता के हितों की अनदेखी कर सत्ता की मलाई चाटें।

इसके साथ ही सूत्रों ने कहा कि भाजपा के तेज तर्रार जिला अध्यक्ष राकेश पाल सिंह ने कहा कि कोई भी नेता पार्टी से बड़ा नहीं हो सकता है। नेता वह बाद में बनता है कार्यकर्ता पहले रहता है। इस तरह त्यागपत्र की धमकी देकर पार्टी के नेताओं पर दबाव बनाना अनुचित है। सूत्रों की मानें तो भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश पाल सिंह के द्वारा मुकेश चौहान को हटाने के लिये 24 घंटे का अल्टीमेटम पालिका अध्यक्ष को दिया गया है।

सूत्रों की मानें तो जब पार्षदों के द्वारा नवीन जलावर्धन योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत की गयी तो भाजपा के जिला अध्यक्ष राकेश पाल सिंह ने पार्षदों की बात पर इत्तेफाक जताते हुए कहा कि यह बात उनके संज्ञान में भी है। नवीन जलावर्धन योजना के ठेकेदार के द्वारा शहर को छलनी कर दिया गया है। पाईप डालने के बाद ठेकेदार के द्वारा संबंधित स्थानों का समतलीकरण नहीं किया गया है।

इसी तरह सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश पाल सिंह एक-दो दिन में ही जिला कलेक्टर से चर्चा कर नवीन जलावर्धन योजना के काम की मुख्य तकनीकि परीक्षक (सीटीई) से भी जाँच करवा सकते हैं। भाजपा के जिला अध्यक्ष राकेश पाल सिंह के तेवरों से अब भ्रष्टाचारी नेताओं और अधिकारियों में हड़कंप मच जाये तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिये।



0 Views

Related News

(शरद खरे) सिवनी शहर में जहाँ जिसका मन आया उस ठेकेदार या नगर पालिका के कारिंदों ने गति अवरोधक बना.
प्रभारी सीएमएचओ का बस नहीं था चिकित्सकों पर! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। निःशक्त, दिव्यांग विद्यार्थियों के चिकित्कीय मूल्यांकन शिविरों में.
जमीनी स्तर पर महज श्रृद्धांजलि देकर और जयंति मना रही काँग्रेस! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। विधानसभा चुनावों की पदचाप के.
शुक्रवार एवं शनिवार को रह सकती है साल की सबसे सर्द रात! (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। उत्तर भारत की सर्दी.
पालिका के चुने हुए प्रतिनिधियों के पेट में क्यों उठने लगी मरोड़! (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। नगर पालिका परिषद.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। प्रतिष्ठित खेल शिक्षक धन कुमार यादव के द्वितीय पुत्र अनन्त यादव की पार्थिव देह मंगलवार को.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *