आरएमएल अस्‍पताल भर्ती

दिल्ली के डॉ. राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल (RML Hospital) एंड पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च ने जूनियर रेजिडेंट (नॉन एकेडमिक) ने 81 पदों पर भर्तियां निकाली हैं.इन पदों होने वाली भर्तियां स्थाई तौर पर किया जाएगा. खास बात यह है कि संस्थान आवश्यकता के मुताबिक पदों की संख्या घटा या बढ़ा सकता है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 15 दिसंबर तक आवदेन भेज सकते हैं. पद से जुड़ी योग्यता, वेतन सहित अन्य जानकारियों इस प्रकार हैं :

जूनियर रेजिडेंट  (नॉन-एकेडमिक), पद : 81

वर्ग के अनुसार रिक्तियां

– सामान्य : 10

– ओबीसी : 38

– एससी : 22

– एसटी : 11

योग्यता : मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त हो। साथ ही दिल्ली मेडिकल काउंसिल में वैध पंजीकरण हो.  अभ्यर्थी ने 31 दिसंबर 2017 तक इंटर्नशिप पूरा कर लिया हो.

सूचना : जिन अभ्यर्थियों ने अपना इंटर्नशिप 31 दिसंबर 2015 के पहले पूरा कर लिया है, वह इस पद के लिए आवेदन के योग्य नहीं माने जाएंगे.  साथ ही जो अभ्यर्थी छह महीने से ज्यादा की जूनियर रेजिडेंसी पूरी कर चुके हैं या वर्तमान में कर रहे हैं, वह इस पद के लिए आवेदन नहीं करें.

आयु सीमा (15 दिसंबर 2017 को)

अधिकतम आयु 30 साल. एससी/ एसटी को वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच, ओबीसी को तीन और दिव्यांगों को 10 साल की छूट प्राप्त होगी.

वेतनमान : पे लेवल-10 के तहत 56,100 से 1,77,500  रुपये.

आवेदन शुल्क

500 रुपये सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए.  शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट से करना होगा, जो पीएओ, डॉ. राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल, नई दिल्ली-110001के पक्ष में नई दिल्ली में देय हो. एससी/ एसटी और दिव्यांगों को शुल्क से छूट मिलेगी.

आवेदन प्रक्रिया

वेबसाइट (www.rmlh.nic.in) के होमपेज पर जाएं.  फिर होमपेज पर ऊपर की ओर मौजूद रिक्रूटमेंटऑप्शन पर कर्सर रखकर वेकेंसीजलिंक पर क्लिक करें.

फिर नए खुलने वाले वेबपेज पर मौजूद एडर्वटाइजमेंट फॉर द पोस्ट ऑफ जूनियर रेजिडेंट (नॉन एकेडमिक) 2018के दाईं ओर मौजूद पीडीएफ के आइकॉन पर क्लिक करें.

ऐसा करने पर पद से संबंधित विज्ञापन खुल जाएगा. विज्ञापन के नीचे आवेदन फॉर्म का प्रोफॉर्मा जुड़ा हुआ है. ए4 साइज के पेपर पर उसका प्रिंटआउट निकाल लें.

आवेदन फॉर्म में अपनी व्यक्तिगत, शैक्षणिक योग्यता और अनुभव से जुड़ी जानकारियों को दर्ज करें. निर्धारित स्थान पर अपनी पासपोर्ट साइज की रंगीन फोटोग्राफ चिपकाएं.

अब भरे हुए आवेदन फॉर्म को एक बार अच्छे से जांच लें. इसके बाद आवेदन के साथ मांगे गए जरूरी दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी अटैच करें और डाक से तय पते पर भेज दें.

जिस लिफाफे में आवेदन डालकर भेजें, उसके ऊपर एप्लीकेशन फॉर द पोस्ट ऑफ जूनियर रेजिडेंट (नॉन एकेडमिक) 2018अवश्य लिखें.

यहां भेजें आवेदन

द मेडिकल सुपरिटेंडेंट (सेंट्रल डायरी एंड डिस्पैच सेक्शन, गेट नंबर-1 के पास), डॉ. राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल, नई दिल्ली-110001

महत्वपूर्ण तिथि

डाक से आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि : 15 दिसंबर 2017 (शाम 4 बजे तक)

अधिक जानकारी यहां

फोन :  011-23404286

वेबसाइट :  www.rmlh.nic.in

(साई फीचर्स)


नोट : आग्रह है कि आप अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि संबंधित वेब साईट पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन या विज्ञापन जरूर पढ लें पढ़ लें।

0 Views

Related News

(शरद खरे) सूबे के निज़ाम शिवराज सिंह चौहान की इच्छा भले ही प्रदेश में सुशासन लाने की हो पर मैदानी.
दिसंबर में फिर गायब हुई सर्दी (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। पूस (दिसंबर) के माह में जब हाड़ गलाने वाली सर्दी.
अनेक वरिष्ठ नेता पा रहे खुद को उपेक्षित, बिना खिवैया दिशाहीन हो रही काँग्रेस की नैया! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)।.
0 सांसद-विधायकों की चुप्पी से भीमगढ़ हो रहा उपेक्षित (स्पेशल ब्यूरा) सिवनी (साई)। एशिया के सबसे बड़े मिट्टी के बाँध.
मतदाता सूची में नाम जोड़ने पर हुआ विवाद (आगा खान) कान्हीवाड़ा (साई)। कान्हीवाड़ा में मतदाता सूची में नाम जोड़ने की.
डूण्डा सिवनी पुलिस को नहीं घटना की जानकारी! (अपराध ब्यूरो) सिवनी (साई)। डूण्डा सिवनी थानांतर्गत बरघाट रोड बायपास के पास.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *