आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम

 

टमाटर 60, धनिया 100 रुपये पार

(वाणिज्य ब्यूरो)

सिवनी (साई)। पिछले दो दिन से हुई बारिश ने सब्जियों पर असर दिखाना शुरू कर दिया है। कम आवक के चलते बाजार में सब्जियां महंगी हो गयी हैं। बुधवार को फुटकर में सब्जियों के दाम 10 से 20 रुपये किलो तक बढ़ गये। सबसे ज्यादा तेजी टमाटर और धनिया में देखने को मिली। टमाटर दो दिन में दोगुना बढ़कर 60 रुपये किलो तक पहुंच गया।

वहीं धनिया 50 रुपये से बढ़कर 100 रुपये किलो हो गया। कारोबारियों के अनुसार बारिश के चलते सब्जियों की आवक, जमकर प्रभावित हुई है। मंडी में सामान्य तौर पर प्रतिदिन 40 गाड़ी सब्जियों की आवक हो रही थी, लेकिन गुरूवार को 20 गाड़ी सब्जियों की ही आवक हुई।

थोक सब्जी विक्रेताओं के अनुसार बारिश के कारण मंडी में सब्जियों की आवक कम होने से सब्जियां महंगी हुई हैं। अभी केवल लोकल आवक हो रही है, जिससे सब्जियों के भाव बढ़े हैं। व्यापारियों का कहना है कि मंडी से माल लाने का खर्चा और बारिश के कारण सब्जियां खराब होने और साफ-सफाई के बाद फुटकर में भी सब्जियों के रेट बढ़ते हैं। मंडी में आवक अच्छी होती है तो थोक व्यापारी कम रेट में सब्जी बेचते हैं।



12 Views.

Related News

(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शुक्रवार से लगातार तीन दिन बैंक में अवकाश रहेगा। इसलिये बैंक से संबंधित जरूरी कार्यों का.
(ब्यूरो कार्यालय) कुरई (साई)। संविधान सामाजिक तौर पर ऐसा विषय है जिसका नाम तो सभी लेते हैं पर इसके विषय.
(अपराध ब्यूरो) सिवनी (साई)। रास्ते में ट्रैक्टर से बाईक टकरा जाने के कारण बाईक पर सवार युवती नीचे गिर पड़ी।.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। मध्य प्रदेश दीनदयाल अन्त्योदय योजना राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन जिला पंचायत सिवनी के द्वारा विकास खण्ड.
  (ब्यूरो कार्यालय) लखनादौन (साई)। रुपयों के लेनदेन को लेकर हुए विवाद के बाद रिश्तेदार युवकों ने महिला के साथ.
  भागवत कथा में रुक्मणी विवाह को किया प्रस्तुत (ब्यूरो कार्यालय) केवलारी (साई)। जब कृष्ण मथुरा चले गये, तब आर्तक्रंदन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *