इंदिरा के बहाने पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

(जलपन पटेल)

मोरबी (साई)। अपने गृह प्रदेश गुजरात के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सौराष्ट्र के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी ने मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के खिलाफ हमलावर रुख जारी रखा। पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बहाने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं को यहां की सड़कों से दुर्गंध आती है, जबकि हमें सुगंध।

बुधवार को मोरबी में सभा कर रहे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मुझे याद है कि जब एक बार इंदिरा बेन मोरबी में आई थीं, तो यहां पर बदबू से परेशान हो गईं और मुंह पर रूमाल रख लिया था। उस वक्त चित्रलेखा पत्रिका में उनकी मुंह पर रूमाल रखी हुई तस्वीर छपी थी। लेकिन जनसंघ, आरएसएस और बीजेपी के लोगों को मोरबी की सड़कों से सुगंध आती है, यह मानवता की सुगंध आती है।

उन्होंने कहा, ‘मेरा मोरबी से कुछ ऐसा नाता है कि जब भी सुख-दुख का वक्त आता है तो मैं यहां आता हूं। हमारे लिए लोगों का सुख मायने रखता है। जब हम सत्ता में नहीं भी होते हैं, तब भी मोरबी के लोगों के साथ खड़े रहते हैं और समाज की सेवा करते हैं। अच्छे या फिर बुरे समय में जनसंघ, आरएसएस और बीजेपी के लोग हमेशा मोरबी के लोगों के साथ खड़े रहे हैं।

पीएम ने कहा, ‘सत्ता में आने पर हमने देखा कि सौराष्ट्र और कच्छ के लोगों की मुख्य समस्या पानी की कमी है। पर्याप्त जल की कमी होने से समाज पर बुरा असर पड़ रहा है। बीजेपी ने इसको बदला और नर्मदा के पानी को इस क्षेत्र तक पहुंचाया। आपदा को अवसर में बदलकर हम विकास करते हैं। कांग्रेस के लिए विकास का मतलब हैंडपंप है, तो बीजेपी का विकास यहां तक पाइपलाइन लाना है। पाइपलाइनों के जरिए ही हम नर्मदा का पानी यहां तक लाने में कामयाब हुए।

उन्होंने कहा, ‘सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई योजना (SAUNI) के जरिए हमने बड़ी पाइपलाइनें बनाईं। सौराष्ट्र क्षेत्र के बांधों को SAUNI योजना के जरिए ही भरा जा सका है। लेकिन मुझे ऐसा लगता नहीं है कि कांग्रेस को यह सब दिखेगा। हम पानी की कमी के विपरीत प्रभावों को समझते हैं, इसलिए गुजरात में हमने पानी की एक-एक बूंद को बचाने के लिए जनांदोलन की शुरुआत की। विकास का अर्थ हमारे लिए केवल चुनाव जीतना भर ही नहीं है, बल्कि हर एक नागरिक की सेवा करना भी है।

मोदी ने कहा, ‘हमने पानी की स्थिति को सुधारने के लिए काम किया, लेकिन इसके बाद हम रुक नहीं गए। बीजेपी सरकार ने सॉइल हेल्थ कार्ड लेकर आई, जिससे किसानों को बहुत लाभ हुआ।

जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताकर केंद्र सरकार पर निशाना साधने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर अब पीएम मोदी ने अपने अंदाज में पलटवार किया है। पीएम मोदी ने कहा कि नए अर्थशास्त्री आए हैं, जो जीएसटी को लेकर ग्रैंड स्ट्यूपिड थॉटसामने रख रहे हैं। मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने अबतक देश को लूटा है, वही डकैतों के बारे में सोच सकते हैं।



1 Views.

Related News

(शरद खरे) सामान्य शब्दों में नगर के पालक की भूमिका अदा करने वाली संस्था को नगर पालिका कहा जाता है।.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज.
अट्ठारह करोड़ के काम को दस करोड़ में कैसे करेगा ठेकेदार! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। गृह निर्माण मण्डल के द्वारा.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। जनवरी में शहर में अमूमन धूप गुनगुनी और रात के वक्त सर्दी के तेवर तीखे रहा.
सिविल सर्जन की आँखों का नूर . . . 02 (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। स्वास्थ्य संचालनालय चाहे जो आदेश जारी.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी के वनस्पति शास्त्र विभाग में एक अनुपम पहल के चलते वनस्पति विज्ञान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *