उत्साहित भाजपाईयों की काँवड़ यात्रा भी प्रारंभ

(ब्यूरांे कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला भाजपा के तत्वावधान में भी आज एक काँवड़ यात्रा नगर के प्राईवेट बस स्टैण्ड स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर से प्रारंभ हुई। इस यात्रा में शामिल पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता, पैदल मठ मंदिर पहुंचे और देवाधिदेव महादेव का पूजन अर्चन करने के पश्चात यहां से मुंडारा जाने के लिये उपलब्ध वाहनों में सवार होकर रवाना हुए।

भाजपा की इस काँवड़ यात्रा में पार्टी की जिलाध्यक्ष श्रीमती नीता पटेरिया, पूर्व विधायक नरेश दिवाकर, नवनियुक्त नगर अध्यक्ष नरेन्द्र गुड्डू ठाकुर, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती आरती शुक्ला के अलावा अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल थे। ये सभी लोग मुंडारा से काँवड़ों में जल भरकर मातृधाम के लिये रवाना हो गये। रविवार को इस यात्रा का रात्रि विश्राम मातृधाम में रखा गया।

उद्गम स्थल से प्रारंभ इस यात्रा के पूर्व सिवनी के वर्तमान और पूर्व विधायक ने एक-दूसरे से गले मिलकर यात्रा की सफलता की बधाई दी। भाजपा की यह पदयात्रा जैसे ही प्रारंभ हुई तब इसमें शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह देखने लायक था। रास्ते भर हर-हर महादेव, जय-जय श्रीराम के नारे लगाते हुए जब यात्रा आगे बढ़ रही थी तब नारों की गूंज पर लोग थिरक भी रहे थे, थिरकने वालों में पूर्व विधायक नरेश दिवाकर का भी समावेश था।

उल्लेखनीय होगा कि काँवड़ यात्रा में शामिल होने वाले काँवड़ियों के लिये बैनगंगा समिति के द्वारा सुबह से ही स्वल्पाहार की व्यवस्था की गयी थी, जो सुबह से लेकर दोपहर 12 बजे तक निरन्तर जारी रही। न्यू प्राईवेट बस स्टैण्ड स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर से काँवड़ियों का जो समूह मठ मंदिर पहुंचा था, यहां से मुंडारा जाने के लिये उनके लिये निःशुल्क वाहन की व्यवस्था नगर भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र गुड्डू ठाकुर के द्वारा की गयी थी।

बड़ी संख्या में काँवड़ यात्रा में शामिल होने के इच्छुक इस सुविधा का लाभ लेकर मुंडारा पहुंचे थे। यहां यह भी उल्लेखनीय होगा कि काँवड़ यात्रा में शामिल कई लोग अपने दोपहिया और चौपहिया वाहनों में सवार होकर मुंडारा पहुंचे। रास्ते भर इस काँवड़ यात्रा में श्रृद्धालु झूमते गाते शिव भक्ति में पूरी तरह लीन नजर आये।



8 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *