कमसिन बालाएं नहीं शहर में सुरक्षित!

समता नगर व राजपूत कॉलोनी में बालाओं से हुई छेड़छाड़!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला मुख्यालय में आये दिन युवतियों से की जाने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगाये जाने से शोहदों के हौसले बुलंदी पर हैं। बीती शाम शहर के पॉश इलाके हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी (समता नगर) एवं राजपूत कॉलोनी में दो बालिकाओं से छेड़छाड़ किये जाने की जानकारी मिली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी एक अबोध बालिका बुधवार की शाम ढलने के बाद कुछ सामान लेने घर से निकली थी। उक्त बालिका साईकिल पर सवार होकर जा रही थी कि अचानक ही एक मोटर साईकिल सवार ने उसे धक्का देकर गिरा दिया और उसे खींचने लगा।

बताया जाता है कि बालिका के चिल्लाने पर मोहल्ले के कुछ लोग मौके पर जा पहुँचे। इसी बीच इस तरह की हरकत करने वाला वहाँ से फरार हो गया। लोगों का कहना था कि उक्त शोहदा नशे में धुत्त लग रहा था और वह चौड़े पहियों वाली बाईक पर सवार था। उसके बाल लंबे बताये जा रहे हैं। इस मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दिये जाने के बाद पुलिस हरकत में आयी और फिर उसके द्वारा शोहदे की तलाश आरंभ कर दी गयी।

उधर, डूण्डा सिवनी पुलिस के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि बारापत्थर में ही राजपूत कॉलोनी की एक अबोध बालिका के साथ भी कमोबेश इसी तरह की हरकत की गयी है। उक्त बालिका को भी खींचने का प्रयास शोहदे के द्वारा किया गया। सूत्रों का कहना है कि इस शोहदे का हुलिया भी हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी की घटना कारित करने वाले से मिलता जुलता है।

इन दोनों ही घटनाओं के बाद बारापत्थर क्षेत्र में पालकों में रोष के साथ ही साथ दहशत भी पसर गयी है। लोगों का कहना है कि पुलिस के पास निर्भया वाहन है, जो दिन रात पेट्रोल फूंकता ही दिखता है। इन दिनों बारापत्थर क्षेत्र, कोचिंग हब के रूप में विकसित होता जा रहा है।

उल्लेखनीय होगा कि बारापत्थर क्षेत्र में कोचिंग संस्थाओं में सुबह पाँच बजे से रात लगभग नौ बजे तक छात्र – छात्राओं का आवागमन लगा रहता है। एसपी बंग्ले के पास वाले तिराहे पर शोहदों की टोलियां अक्सर ही आने-जाने वाली छात्राओं को कमेंट करती नजर आती हैं। अगर किसी के द्वारा इस तरह की हरकत करने से रोका जाता है तो इन युवाओं का खून खौल उठता है और ये शोहदे मरने – मारने पर अमादा हो जाते हैं।

इसके पहले भी अनेंकों बार बाहुबली चौराहे से कोचिंग संस्थाओं तक पुलिस की नियमित गश्त की माँग नागरिकों के द्वारा किये जाने का नतीजा सिफर ही निकला है। पुलिस के द्वारा कठोर कार्यवाही नहीं किये जाने से इन शोहदों के हौसले जमकर बुलंदी पर हैं। लोगों ने जिला कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड एवं जिला पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के ध्यानाकर्षण की अपेक्षा व्यक्त की है।



0 Views

Related News

जिले में ग्राम पंचायतों के कार्यक्रमों में बढ़ रही अश्लीलता! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिले में ग्राम पंचायतों के घोषित.
(शरद खरे) जिला मुख्यालय में सड़कों की चौड़ाई क्या होना चाहिये और सड़कों की चौड़ाई वास्तव में क्या है? इस.
मनमाने तरीके से हो रही टेस्टिंग, नहीं हो रहा नियमों का पालन! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग में.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद के कुछ प्रतिनिधियों के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी के.
खराब स्वास्थ्य के बाद भी भूख हड़ताल न तोड़ने पर अड़े भीम जंघेला (ब्यूरो कार्यालय) केवलारी (साई)। विकास खण्ड मुख्यालय.
(खेल ब्यूरो) सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी के सक्रय एवं जुझारू कार्यकर्ता तथा पूर्व पार्षद रहे संजय खण्डाईत अब भाजपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *