कामथेन के खिलाफ कार्यवाही से कतरातीं सीएस!

नर्सों की रात में फोटो खींच रहे जौहरी की हुई पिटाई

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। सफाई और सुरक्षा की मद में लगभग दस लाख रूपये हर माह पाने वाली इंदौर मूल की कामथेन सिक्योरिटी सर्विस के कर्मचारी अस्पताल में मौजूद रहें अथवा नहीं पर जिला चिकित्सालय की अधीक्षिका डॉ.पुष्पा तेकाम इस कंपनी की मश्कें कसने से करताती ही नजर आतीं हैं।

नगर के बुधवारी बाजार क्षेत्र निवासी सम्पन्न व प्रतिष्ठावान ज्वेलर्स दुकान के संचालक के एक बिगडैल युवक को रात में नर्सों की फोटो खींचना उस समय महंगा पड़ गया जब कुछ नर्सों ने उसकी इस हरकत को रोका और वहां मौजूद कुछ लोगों ने युवक की जमकर धुनाई कर दी। पुलिस पूरे मामले को दबाने में जुटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार एवं मंगलवार की दर्मयानी रात में लगभग एक बजे जिला अस्पताल में घटी इस घटना की शिकायत के बाद कोतवाली से भेजी गयी पीसीआर वेन व पुलिस ने युवक को पकड़ा और अपने साथ कोतवाली ले गयी। नर्सों की शिकायत पर सब इंस्पेक्टर जयशंकर उईके ने बकायदा लिखित शिकायत दर्ज भी कर ली लेकिन युवक की पूरी जानकारी होने के बाद भी अज्ञात व्यक्ति का नाम शिकायत में दर्ज कर लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल के मेल मेडिकल वार्ड में बुधवारी बाजार के प्रतिष्ठित ज्वेलर्स दुकान के एक युवक ने अपने मोबाईल से नर्सों की फोटो खींची और जबरन गलत बातें बोलकर वाद-विवाद करने लगा। अस्पताल में हो-हल्ला नहीं किये जाने की बात नर्सों ने कही। इस पर कथित नशे में धुत्त युवक ने उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर नर्सों को धौस देना आरंभ कर दिया। रात के समय जब अस्पताल में जमकर हल्ला होने लगा तब मरीज के परिजनों ने उक्त आवारा युवक की जमकर पिटाई कर दी। कोतवाली में सूचना देने पर पीसीआर वैन से आयी पुलिस ने युवक को अपने साथ लिया और कोतवाली ले गये।

बताया जाता है कि जिला अस्पताल में पदस्थ दो नर्सें जब इस पूरे मामले की रिपोर्ट लिखवाने पहुंचीं तब सांठगांठ का दौर शुरू हो गया। रिपोर्ट दर्ज न करके एक कागज में सिर्फ शिकायत दर्ज कर ली गयी।

गायब रहते हैं गार्ड

जिला चिकित्सालय में सफाई और सुरक्षा का ठेका इंदौर मूल की कामथेन सिक्योरिटी सर्विस को दिया गया है। उक्त कंपनी के गार्ड अक्सर ही अस्पताल से गायब रहा करते हैं जिसके चलते रात के समय नशैलों के लिये जिला चिकित्सालय मानो सैरगाह बन गया है।

मरीजों, स्वास्थ्य कर्मी, डॉक्टरों आदि की सुरक्षा के लिहाज से जिला अस्पताल में एक निजि कम्पनी के सुरक्षा गार्ड की फौज खड़ी है लेकिन इसके बाद भी आये दिन अस्पताल में हो रहे वाद विवाद के दौरान सुरक्षा कर्मी का कहीं अता पता नहीं रहता है। यहां जिस कम्पनी के सुरक्षा कर्मी तैनात हैं, वे न तो दिन में नजर आते हैं और न ही रात में। इस मामले की भी शिकायत मरीजों, स्वास्थ्य कर्मी ने कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक से की है।



19 Views.

Related News

(शरद खरे) शायद ही कोई ऐसा दिन होता हो जब सिवनी में सड़क दुर्घटना में घायल या मरने वालों की.
स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *