कार में बच्चे को दूध पिला रही थी मां, पुलिसवाले क्रेन से उठा ले गए

(आकाश कुमार)

नई दिल्ली (साई)। असंवेदनशील पुलिस केवल मध्यप्रदेश या भोपाल में ही नहीं मिलती। पूरे भारत में यही हाल है। मुंबई में ट्रैफिक पुलिस एक ऐसी कार को क्रेन लगाकर उठा ले गई जिसके भीतर बैठी मां अपने मासूम को दूध पिला रही थी।

पुलिस का तुर्रा देखिए कि कार गलत ढंग से पार्क की गई थी इसलिए उठा लिया गया। सवाल यह है कि क्या ब्रेस्ट फीडिंग पूरी हो जाने तक इंतजार नहीं किया जा सकता था। अब घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

महिला चिल्लाई, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने अनसुना किया : घटना शुक्रवार शाम की बताई जा रही है। मलाड की एसवी रोड पर एक महिला अपने 7 महीने के बच्चे के साथ अपनी कार में बैठी हुई थी। वह बच्चे को दूध पिला रही थी, तभी ट्रैफिक पुलिसवाले आए और कार को क्रेन से उठाकर जाने लगे। कार के अंदर से महिला और आसपास के लोग पुलिसवालों को आवाज लगा रहे थे, लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया।

बच्चे की जान गई तो जिम्मेदार कौन? वीडियो बनाने वाला बोला : एक शख्स ने इस घटना का वीडियो तैयार किया। इस शख्स ने बार-बार कार में महिला और बच्चे के होने की बात ट्रैफिक कॉन्स्टेबल से कही लेकिन, उसने अनसुनी कर दी। वीडियो बनाने वाला शख्स ये कहते हुए सुनाई दे रहा है कि वो (महिला) फाइन भरने के लिए तैयार है। अगर बच्चा मर गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी : घटना का वीडियो सामने आने के बाद डीसीपी ट्रैफिक ने जांच का आदेश दे दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर यह वीडियो सही है तो दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

कॉन्स्टेबल सस्पेंड : ट्रैफिक डिपार्टमेंट के जॉइंट सीपी अमितेश कुमार ने कहा, शुरुआती तौर पर इस वीडियो को देख ऐसा लग रहा है कि महिला और उसे बच्चे की लाइफ को मुसीबत में डाला गया। आगे की इन्क्वायरी जारी है। कांस्टेबल को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है। उस पर डिपार्टमेंटल एक्शन जांच रिपोर्ट आने के बाद लिया जाएगा।



0 Views

Related News

  (शरद खरे) सिवनी जिले में अब तक बेलगाम अफसरशाही, बाबुओं की लालफीताशाही और चुने हुए प्रतिनिधियों की अनदेखी किस.
  मानक आधार पर नहीं बने शहर के गति अवरोधक (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिला मुख्यालय सहित जिले भर में.
  धड़ल्ले से धूम्रपान, तीन सालों में एक भी कार्यवाही नहीं (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। रूपहले पर्दे के मशहूर अदाकार.
  (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। सर्दी का मौसम आरंभ होते ही हृदय और लकवा के मरीजों की दिक्कतें बढ़ने लगती.
  दिल्ली के पहलवान कुलदीप ने जीता खिताब (फैयाज खान) छपारा (साई)। बैनगंगा के तट पर बसे छपारा नगर में.
  (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। सिर पर टोपी, गले में लाल गमछा, साईकिल पर पर्यावरण के संदेश की तख्ती और.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *