किसने रोक रखी हैं नस्तियां!

पालिका की वाहन व्यवस्था हो सकती है ठप्प!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भाजपा शासित नगर पालिका परिषद में चुनी हुई परिषद और सरकारी नुमाईंदों के बीच चल रहे शह और मात के खेल के बीच पालिका के अंदरखाने से अनेक रहस्योद्घाटन भी हो रहे हैं।

पालिका के भरोसेमंद सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि चुनी हुई परिषद के कुछ प्रतिनिधियों के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी नवनीत पाण्डेय पर विकास कार्य में अवरोध उत्पन्न करने के आरोप लगाये गये हैं। कुछ चुने हुए प्रतिनिधियों का कहना है कि सीएमओ के द्वारा नस्तियों को जबर्दस्ती रोककर रखा गया है।

सूत्रों ने बताया कि नवनीत पाण्डेय के द्वारा तो उन नस्तियों को परीक्षण के लिये रोका गया है जिन नस्तियों में भ्रष्टाचार की गंध नहीं वरन सड़ांध आती दिख रही है। इन नस्तियों का विकास से ज्यादा लेना-देना नहीं है। सूत्रों का कहना है कि बीते दिनों हुए परिषद के साधारण सम्मेलन में पीआईसी के 75 प्रस्तावों को ही अगर जनता के सामने रख दिया जाये तो जनता को यह अच्छी तरह समझ में आ सकता है कि भाजपा के नेत्तृत्व वाली नगर पालिका परिषद शहर का विकास किस तरह करना चाह रही है।

इसके साथ ही सूत्रों ने कहा कि दुर्गावती चौराहे (गाँधी भवन) से गणेश चौक होकर बरघाट नाके की सड़क इतनी संकरी है कि इस सड़क से दो वाहन ही बमुश्किल निकल पाते हैं। इस मार्ग पर सड़क के बीच डिवाईडर बनाने का प्रस्ताव पीआईसी के द्वारा पारित कर परिषद के अनुमोदन के लिये भेजा गया था, जो किसी भी दृष्टि से व्यवहारिक नहीं माना जा सकता है।

सूत्रों ने कहा कि पारदर्शिता की दृष्टि से सीएमओ नवनीत पाण्डेय के द्वारा पालिका के अधीन कार्य करने वाले समस्त कार्यालयों को सीसीटीवी की जद में लाने की कवायद की गयी थी। इनमें से श्रीवनी फिल्टर प्लांट में जल शोधन संयंत्र के अंदर सीसीटीवी लगाये जाने की नस्ती, पालिका के किसी चुने हुए प्रतिनिधि के द्वारा जबरन ही रोक कर रखी गयी है।

इसी तरह सूत्रों ने बताया कि इसी तरह पालिका में प्रशासन के द्वारा कचरा वाहन, फायर बिग्रेड सहित अन्य वाहनों के घिस चुके टायर, खराब हो रही बैटरी आदि को बदलने के लिये प्रस्ताव बनाया गया था। इस प्रस्ताव पर भी पालिका के एक चुने हुए प्रतिनिधि के द्वारा कुण्डली मार दी गयी है। सूत्रों ने कहा कि विकास कार्य की नस्तियां कौन रोक रहा है यह शोध का ही विषय है।



44 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *