किसानों ने माना राकेश पाल का आभार

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। पेंच व्यपवर्तन सिंचाई परियोजना में सिवनी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की उपलब्धता के लिये ग्रामीण क्षेत्रों के कृषकों ने भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राकेश पाल सिंह का आभार माना है।

सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार पेंच व्यपवर्तन सिंचाई परियोजना से सिवनी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में नहरों से प्रदाय किये जाने वाले जल के प्रवाह में कमी एवं कुछ क्षेत्रों में जल प्रदाय न हो पाने की पिछले कुछ दिनों से लगातार कृषकों द्वारा समस्याएं बतायी जा रही थीं।

विज्ञप्ति के अनुसार किसानों की उक्त समस्याओं को भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश पाल सिंह ने बहुत गंभीरता से लेते हुए विभागीय मंत्री नरोत्तम मिश्रा, परियोजना के मुख्य अभियंता, सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों एवं जिला कलेक्टर से चर्चा कर किसानों की समस्या के त्वरित निराकरण के लिये प्रयास किये।

जारी की गयी विज्ञप्ति के अनुसार इन प्रयासों के फलस्वरूप बांकी, जुरतरा, दुकली, जुझारपुर सहित अन्य ग्राम में नहरों के माध्यम से सिंचाई के लिये पर्याप्त पानी की उपलब्धता होने से किसानों ने प्रसन्नता व्यक्त की है और उनके प्रयासों के प्रति आभार व्यक्त किया। संबंधित ग्रामों में भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश पाल सिंह सोमवार को किसानों के बीच पहुँचे थे। उनके पहुँचने पर एकत्रित किसानों ने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिये पानी मिलने से कृषि के हालत सुधर जायंेगे। यह नहर किसानों के लिये वरदान साबित होगी।

विज्ञप्ति के अनुसार भाजपा जिलाध्यक्ष ने किसानों को जानकारी देते हुए बताया कि बाँध के नजदीक निर्मित एक पुलिया की वजह से पेंच नहर से प्रदाय होने वाले जल प्रवाह में रूकावट आ रही थी जिसके लिये संबंधित परियोजना के चीफ इंजीनियर एवं अन्य अधिकारियों को अवगत कराया गया था और शीघ्र इसके निराकरण की बात बार-बार कही जा रही थी।

जारी की गयी विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों ने उनकी बात को गंभीरता से लेते हुए जल प्रवाह में रूकावट बन रही पुलिया को तुड़वा दिया और नहरों में गति के साथ जल का प्रवाह प्रारंभ हो गया है। श्री पाल ने किसानों से चर्चा में यह बात भी कही कि अभी भी कुछ क्षेत्रों में पेेंच के पानी के वितरण में अव्यवस्था होने से किसानों को दिक्कत हो रही है जिसके लिये अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि वितरण की समुचित व्यवस्था अतिशीघ्र की जा रही है। इसके साथ ही साथ निकट भविष्य में कृषकों को नहरों के माध्यम से पर्याप्त पानी मिलेगा।

विज्ञप्ति के अनुसार भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश पाल सिंह द्वारा पेंच की नहरों के कुछ क्षेत्रों में रूके हुए कार्यों को लेकर प्रदेश के सिंचाई मंत्री नरोत्तम मिश्रा से भी पिछले दिनों चर्चा की गयी थी, जिस पर सिंचाई मंत्री द्वारा त्वरित कार्यवाही करने की बात कही गयी थी और बताया गया था जिस ठेकेदार को पेंच की नहरों के निर्माण का कार्य दिया गया था उसे पुनः निर्माण कार्य हेतु आदेशित किया गया है।

इसी तरह जारी की गयी विज्ञप्ति के अनुसार अब ठेकेदार के द्वारा अतिशीघ्र सिवनी की शेष नहरों के निर्माण कार्यों को गति प्रदान की जायेगी। भाजपा जिलाध्यक्ष ने बाँकी, जुरतरा, जुझारपुर, दुकली सहित अन्य ग्रामों में पहुँचकर किसानों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा किसानों के प्रति बेहद संवेदनशील है और किसानों को हर तरह की सुविधाएं देकर कृषि को लाभ का व्यवसाय बनाने के लिये संकल्पित है।

विज्ञप्ति के अनुसार भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश पाल सिंह ने कहा कि किसानों की हर समस्या के निराकरण के लिये भारतीय जनता पार्टी हमेशा उनके साथ है। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर अभी नहर से पानी पहुँचने में दिक्कत है उसका भी शीघ्र निराकरण हो जायेगा। श्री पाल के साथ भाजपा नेता रामप्रसाद डहेरिया, ज्ञानचंद सनोडिया सहित अन्य भाजपा नेता और कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।



125 Views.

Related News

(शरद खरे) सामान्य शब्दों में नगर के पालक की भूमिका अदा करने वाली संस्था को नगर पालिका कहा जाता है।.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज.
अट्ठारह करोड़ के काम को दस करोड़ में कैसे करेगा ठेकेदार! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। गृह निर्माण मण्डल के द्वारा.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। जनवरी में शहर में अमूमन धूप गुनगुनी और रात के वक्त सर्दी के तेवर तीखे रहा.
सिविल सर्जन की आँखों का नूर . . . 02 (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। स्वास्थ्य संचालनालय चाहे जो आदेश जारी.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी के वनस्पति शास्त्र विभाग में एक अनुपम पहल के चलते वनस्पति विज्ञान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *