किसी का प्लाट, किसी अन्य को बेचा!

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। थाना कोतवाली में फर्जी तरीके से प्लॉट की कीमत ऐंठने का मामला सामने आया है, जबकि वह प्लाट किसी दूसरे का था। इस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि आरोपी का भाई फरार है।

कोतवाली पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी आरोपी अनिल खत्री और उसका भाई विजय खत्री बीते लगभग बीस साल से सिवनी में रह रहे थे। उन्होंने किसी दूसरे के प्लाट को अपना बताकर स्थानीय निवासी भुवनेश्वरी पति रविशंकर कुल्हाड़े को लगभग 04 लाख 50 हजार रूपये की कीमत में बेच दिया।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि रजिस्ट्री होने से पहले प्रार्थी से 50 हजार रूपये भी ले लिये गये थे। उसके बाद रजिस्ट्री होने पर पूरी कीमत देने की बात हुई थी, लेकिन जब रजिस्ट्री होने का वक्त आया तो दोनांे शहर से फरार हो गये, जिस पर प्रार्थी ने पुलिस में शिकायत की।

सूत्रों ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी अनिल खत्री को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया है, जबकि उसके भाई विजय खत्री की तलाश जारी है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी अनिल ने वर्ष 2016 में रूपये लेकर किसी दूसरे के प्लाट को बेचने को कहा था, लेकिन जाँच में पता चला कि वह खसरा उन दोनों भाईयों का न होकर किसी दूसरे व्यक्ति के नाम पर निकला। कोतवाली पुलिस मामले की जाँच कर रही है।



0 Views

Related News

(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिले में 89 केन्द्रों में से सिर्फ 75 केन्द्रों में ही धान की खरीदी हो रही.
(लिमटी खरे) लगभग ढाई दशकों से सिवनी जिले में जो कुछ चल रहा है उससे यही प्रतीत हो रहा है.
प्रशिक्षण केंद्र में अब किस हैसियत से रह रहे हैं डॉ.श्रीवास्तव! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. राजेंद्र.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। श्रीमति किरण दिनेश जैन की नातिन विशुद्धी शाह ने सोनी टीवी के प्रसिद्ध ओमो सुपर डांसर.
पारे ने लगाया 04 डिग्री सेल्सियस का गोता (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। उत्तर से आने वाली सर्द हवाओं के कारण.
(अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। सत्ता का मद जनप्रतिनिधियों पर इस कदर हावी है कि गैर कानूनी कामों को करने में.

One thought on “किसी का प्लाट, किसी अन्य को बेचा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *