केवलारी विधानसभा क्षेत्र में चल रहा मक्के का घालमेल

(ब्यूरो कार्यालय)

केवलारी (साई)। काँग्रेस के युवा तुर्क विधायक रजनीश हरवंश सिंह के विधानसभा क्षेत्र केवलारी में सरकारी स्तर पर खरीदे जाने वाले मक्के में घालमेल जमकर चल रहा है। इसके बाद भी विधायक रजनीश हरवंश सिंह के द्वारा भाजपा सरकार के नुमाईंदों और सरकारी कर्मचारियों को कटघरे में खड़ा नहीं किया जा रहा है।

बताया जाता है कि केवलारी क्षेत्र में मक्के की खरीद के नाम पर व्यापारियों की पौ बारह होती दिख रही है। स्थानीय व्यापारियों के द्वारा कुछ मात्रा में मक्का मण्डी में भेजकर अनुज्ञा कटवाई जाकर रस्म अदायगी करने के बाद हजारों टन मक्के को पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ भेजा जा रहा है।

इसके साथ ही बताया जाता है कि केवलारी और आसपास के क्षेत्रों में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, गुजरात सहित देश के अन्य हिस्सों में पंजीकृत भारी वाहनों (दस से लेकर सौलह चक्का ट्रक) की भरमार देखी जा रही है। इन वाहनों में निर्धारित से ज्यादा वजन लादकर ले जाया जा रहा है।

कृषि विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि किसानों से खरीदे गये मक्के को व्यापारियों के द्वारा खरीदा जाता है। सूत्रों का कहना है कि व्यापारियों के द्वारा भावांतर योजना में तरह – तरह की बातों का मायाजाल फैलाकर गरीब किसानों से औने – पौने दामों पर मक्का खरीदा जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि 16 अक्टूबर के बाद लगभग दो महीनों में अब तक एक लाख 30 हजार क्विंटल मक्के की खरीद की गयी है। मण्डी शुल्क की चोरी पकड़ने बनाये गये उड़न दस्तों के द्वारा अब तक महज रस्म अदायगी ही की जा रही है। इब तक उड़न दस्ते को महज एक ट्रक (लगभग डेढ़ सौ क्विंटल) मक्का ही अवैध रूप से परिवहन करते हुए मिला है।



48 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *