कैरियर गाईडेंस शिविर में हुए विद्यार्थी लाभान्वित

(संतोष बर्मन)

घंसौर (साई)। आदिवासी अंचल घंसौर में बच्चों के बेहतर भविष्य को ध्यान रखकर कैरियर निर्माण शिविर का आयोजन स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में रखा गया।

जिला कलेक्टर गोपालचंद्र डाट के मार्गदर्शन में इस शिविर में बाहर से आये अनेक वक्ताओं ने बच्चों को बेहतर व उज्ज्वल भविष्य निर्माण करने के अनेक रास्ते सुझाये। इस अवसर पर भोपाल, जबलपुर, सिवनी, बालाघाट व अन्य स्थानों से आये कई सफल मार्गदर्शकों ने बच्चों को भविष्य में काम आने वालीं अनेक प्रकार की बातें साझा की।

कार्यक्रम की शुरुआत पारम्परिक अंदाज में सरस्वती वंदना से प्रांरभ हुई। इसके बाद बैंकिग, लोक सेवा, राज्य सेवा एवं अन्य कार्यालयों से आये अधिकारियों ने बच्चों को भविष्य सवारने की दिशा व दशा बतायीं। क्रार्यक्रम के मध्य में जबलपुर की गौतम एकेडमी से आये एकेडमी प्रमुख श्री गौतम ने अपने भविष्य निर्माण भाषण से लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम के अंत में उत्कृष्ट विद्यालय के भवन का भूमि पूजन के साथ ही साथ नवनिर्मित भवन के लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम में जिले एवं जनपद के कई अधिकारी – कर्मचारी सम्मलित थे।



44 Views.

Related News

(शरद खरे) सामान्य शब्दों में नगर के पालक की भूमिका अदा करने वाली संस्था को नगर पालिका कहा जाता है।.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज.
अट्ठारह करोड़ के काम को दस करोड़ में कैसे करेगा ठेकेदार! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। गृह निर्माण मण्डल के द्वारा.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। जनवरी में शहर में अमूमन धूप गुनगुनी और रात के वक्त सर्दी के तेवर तीखे रहा.
सिविल सर्जन की आँखों का नूर . . . 02 (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। स्वास्थ्य संचालनालय चाहे जो आदेश जारी.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी के वनस्पति शास्त्र विभाग में एक अनुपम पहल के चलते वनस्पति विज्ञान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *