क्षेत्रीय विधायक ने नहीं की मासूम की मदद!

कुछ ही घण्टों में एकत्र हुई हजारों की राशि, रजनीश ने नहीं ली सुध!

(कृष्ण नंदन श्रीवात्री)

सिवनी (साई)। विधानसभा क्षेत्र केवलारी अंतर्गत उगली में एक मासूम बालिका की पीड़ा जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो सिवनी में मदद करने वालों के हाथ उठे और उसके लिये आर्थिक सहयोग जुटाया गया। इस मामले में केवलारी के युवा तुर्क विधायक (जो संभवतः सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय रहते हैं) रजनीश हरवंश सिंह के हाथ इस बालिका की मदद के लिये न उठना आश्चर्य का ही विषय माना जा रहा है।

बताया जाता है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते इस नन्ही सी बालिका का हाथ काटना पड़ा। इसके बाद इस मासूम के पैर में भी संक्रमण (इन्फेक्शन) तेजी से बढ़ने लगा। गरीब किसान के घर जन्मी लाड़ली लक्ष्मी की इस बीमारी में उसके माता पिता पहले ही अपना सब कुछ लगा चुके थे।

इसके साथ ही बताया जाता है कि रजनीश हरवंश सिंह के विधानसभा क्षेत्र केवलारी उगली ग्राम की सारसडोल पंचायत के बिछुआ ग्राम में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते सड़कों के ऊपर से महज दस से बारह फीट पर तार गुजर रहे हैं। इससे दुर्घटनाओं की आशंका सदा ही बनी रहती है।

बताया जाता है कि क्षेत्र में पिछले साल करंट लगने से एक वृद्धा ने दम तोड़ दिया था। वहीं नवंबर माह में 05 तारीख को मूलचंद बोपच की पाँच वर्षीय पुत्री जान्हवी जब छत पर खेल रही थी, तभी वह वहाँ से गुजरते तारों की जद में वह आ गयी और उसका हाथ काटना पड़ा था।

दूबरे पर दो असाढ़ कहावत को चरितार्थ करते हुए समय के कालचक्र के द्वारा उक्त बालिका के इलाज में माता पिता को असहाय पाया। इस बात की जानकारी सोशल मीडिया व्हाट्सएप पर जैसे ही वायरल हुई वैसे ही उसकी मदद के लिये लोग आगे आना आरंभ होने लगे।

लोगों की मदद से एकत्र किये गये 20 हजार रूपये की राशि लेकर जान्हवी का परिवार उसके इलाज के लिये नागपुर रवाना हो गया। आश्चर्य इस बात पर हो रहा है कि नवंबर माह में ही कान्हीवाड़ा एवं उगली क्षेत्र के 70 गाँवों का ताबड़तोड़ दौरा करने वाले युवा तुर्क विधायक रजनीश हरवंश सिंह को इस बात की जानकारी कैसे नहीं लगी? और अगर लगी भी है तो उनके द्वारा अब तक इस बच्ची के लिये मदद आरंभ क्यों नहीं की गयी!



0 Views

Related News

(शरद खरे) शहर में दोपहिया नहीं बल्कि अब चार पहिया वाहन भी जहरीला धुंआ उगलने लगे हैं। बताया जा रहा.
पीडब्ल्यूडी की टैस्टिंग लैब . . . 02 मोबाईल प्रयोगशाला के जरिये हो रहे वारे न्यारे (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)।.
मासूम जान्हवी की मदद के लिये उठे सैकड़ों हाथ पर रजनीश ने किया किनारा! (फैयाज खान) छपारा (साई)। केवलारी विधान.
दो शिक्षकों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज (सुभाष बकोड़े) घंसौर (साई)। पुलिस थाना घंसौर अंर्तगत जनपद शिक्षा केंद्र घंसौर के.
खनिज अधिकारी निर्देश दे चुके हैं 07 दिसंबर को! (स्पेशल ब्यूरो) सिवनी (साई)। जिला कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड की अध्यक्षता.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। 2017 बीतने को है और 2018 के आने में महज एक पखवाड़े से कुछ अधिक समय.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *