चोरी की बिजली से हो रहा था पानी की टंकी का निर्माण!

(मनीष तिवारी)

लखनादौन (साई)। धनौरा विकास खण्ड में पानी की टंकियों का निर्माण चोरी की बिजली से किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। बिजली विभाग ने सूचना मिलने पर कार्यवाही करते हुए बिजली के उपकरण जप्त किये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के धनौरा विकास खण्ड में लगभग 25 से 30 पानी की टंकियों के निर्माण का ठेका रायपुर की मनीष पाईप कंपनी को दिया गया है। इस निर्माण कार्य मे कंपनी द्वारा चोरी की बिजली का उपयोग किया जा रहा था जिसकी शिकायत मिलते ही विद्युत विभाग के लखनादौन सहायक अभियंता वरुण सारस्वत, कनिष्ठ अभियंता राहुल प्रकाश की टीम ने मौके पर जाकर देखा तो पाया कि चोरी की बिजली का उपयोग टंकी निर्माण के लिये किया जा रहा था।

अधिकारियों ने पंचनामा बनाकर 02 टुल्लू पम्प मोटर, 02 कटर, 03 हैलोजन जप्त कर लिये हैं, इसके साथ ही साथ आगे की कार्यवाही की जा रही है। कार्यवाही से बोखलाये कंपनी के लोगों ने अधिकारियों को धमकी देना आरंभ कर दिया जिसकी शिकायत विद्युत अधिकारियों के द्वारा थाने में की गयी है।

बताया जाता है कि इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि मनीष पाईप कंपनी लिमिटेड द्वारा बिना कनेक्शन बिजली का उपयोग किया जा रहा था। जब उनकी टीम कार्यवाही करने मौके पर पहुँची तो कंपनी के कर्मचारियों द्वारा धौंस दी जाकर अपशब्दों का प्रयोग भी किया गया।

इसके साथ ही बताया जाता है कि जिस स्थान पर पानी की टंकी बन रही है उसके समीप कंपनी के लोग कैम्प बनाकर रह रहे हैं। ठेकेदार के द्वारा बाहर के लोगों को लाकर काम करवाया जा रहा है। इन बाहरी लोगों के बारे में कंपनी के द्वारा धनौरा थाने में भी किसी तरह की जानकारी नहीं दी गयी है।



6 Views.

Related News

(शरद खरे) सामान्य शब्दों में नगर के पालक की भूमिका अदा करने वाली संस्था को नगर पालिका कहा जाता है।.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज.
अट्ठारह करोड़ के काम को दस करोड़ में कैसे करेगा ठेकेदार! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। गृह निर्माण मण्डल के द्वारा.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। जनवरी में शहर में अमूमन धूप गुनगुनी और रात के वक्त सर्दी के तेवर तीखे रहा.
सिविल सर्जन की आँखों का नूर . . . 02 (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। स्वास्थ्य संचालनालय चाहे जो आदेश जारी.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी के वनस्पति शास्त्र विभाग में एक अनुपम पहल के चलते वनस्पति विज्ञान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *