जंगली सूअर के 04 शिकारी गिरफ्तार

 

(जाहिद शेख)

कुरई (साई)। खेत में करंट के तार बिछाकर जंगली सूअर के शिकार के मामले में वन अमले ने चार आरोपियों को कच्चे माँस व साजोसामान के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों को सोमवार को कोर्ट पेश कर न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

वन परिक्षेत्र अधिकारी रूखड़ शैलजा ठाकुर ने बताया कि रेंज की दरासी बीट के रेंगाटोला गाँव के खेत में आरोपी संतोष गोंड ने रविवार रात जंगली सूअर का शिकार करने करंटयुक्त तार बिछाये थे। इस तार में फंसकर मृत हुए जंगली सूअर का माँस काटकर संतोष अन्य तीन आरोपियों के साथ पकाकर खाने की फिराक में थे।

मुखबिर से सूचना मिलते ही वन अमला रेंगाटोला गाँव पहुँचा और आरोपियों को धरदबोचा। अमले ने आरोपियों के कब्जे से जंगली सूअर का कच्चा माँस, माँस काटने में इस्तेमाल औजार, बर्तन, करंट लगाने में इस्तेमाल जीआई तार, फंदे और अन्य सामग्री जप्त की है।

आरोपियों को भेजा जेल : गिरफ्तार सभी आरोपी अरी थाना क्षेत्र के बकरमपाठ गाँव निवासी हैं। आरोपियों में संतोष (21) पिता शोभेलाल गोंड, राकेश (19) पिता रामदास गोंड, बस्ती राम (35) पिता धुंधा गोंड एवं परमु (36) पिता गोदल गोंड शामिल हैं। वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा-9, 39 के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दिया गया है। कोर्ट ने सभी आरोपियों को न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।



0 Views

Related News

जिले में ग्राम पंचायतों के कार्यक्रमों में बढ़ रही अश्लीलता! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिले में ग्राम पंचायतों के घोषित.
मनमाने तरीके से हो रही टेस्टिंग, नहीं हो रहा नियमों का पालन! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग में.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद के कुछ प्रतिनिधियों के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी के.
खराब स्वास्थ्य के बाद भी भूख हड़ताल न तोड़ने पर अड़े भीम जंघेला (ब्यूरो कार्यालय) केवलारी (साई)। विकास खण्ड मुख्यालय.
(खेल ब्यूरो) सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी के सक्रय एवं जुझारू कार्यकर्ता तथा पूर्व पार्षद रहे संजय खण्डाईत अब भाजपा.
मंगलवार से ठण्ड पर लग सकता है विराम! (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। उत्तर भारत से आने वालीं सर्द हवाओं की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *