जनपद अध्यक्ष ने लगाये सीईओ पर गंभीर आरोप!

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। जनपद पंचायत सिवनी में अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालन अधिकारी आमने सामने नजर आ रहीं हैं। अध्यक्ष प्रतिभा ब्रजेश राजपूत ने सीईओ सुमन खातरकर पर कमीशन लेकर ठेकेदारी प्रथा से काम कराने की बात कही है।

समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतीक्षा ब्रजेश राजपूत ने कहा कि जनपद पंचायत की सीईओ सुमन खातरकर के द्वारा जिस तरह की कार्यप्रणाली अपनायी जा रही है उससे यह प्रतीत होता है कि जनता के द्वारा चुने गये प्रतिनिधियों का कोई वजूद ही नहीं रह गया है।

उन्होंने कहा कि जनपद सीईओ के द्वारा जनपद पंचायत उपाध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी के साथ मिलकर पंचायतों में कमीशन लिया जाकर ठेकेदारी प्रथा से काम कराया जा रहा है। उन्होंने यह आरोप भी लगाये कि जनपद सीईओ के द्वारा ग्राम पंचायतों पर दबाव डालकर उनसे भी कमीशन वसूला जा रहा है।

जनपद पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि ग्राम पंचायत बींझावाड़ा में महज चार घरों के लिये सड़क निर्माण करवा दिया गया है। यह सड़क निर्माण नियम कायदों को धता बताते हुए कराया गया है। इस निर्माण की न तो प्रशासकीय स्वीकृति ली गयी है और न ही तकीनीकि स्वीकृति।

उधर, जनपद पंचायत के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जो निर्माण कार्य ठेकेदारों के माध्यम से कराये जा रहे हैं उनका भुगतान तो हाथों हाथ कर दिया जाता है किन्तु जिन पंचायतों के द्वारा खुद ही काम करवाया जाता है उनके देयकों को लंबे समय तक लटका कर रखा जा रहा है।

इस पूरे मामले को जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतीक्षा ब्रजेश राजपूत के द्वारा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के संज्ञान में ला दिया गया है। जिला पंचायत के सीईओ स्वरोचिष सोमवंशी के द्वारा इस मामले की जाँच 24 घण्टों के अंदर करने के आदेश भी दिये गये बताए जाते हैं।



0 Views

Related News

(शरद खरे) सूबे के निज़ाम शिवराज सिंह चौहान की इच्छा भले ही प्रदेश में सुशासन लाने की हो पर मैदानी.
दिसंबर में फिर गायब हुई सर्दी (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। पूस (दिसंबर) के माह में जब हाड़ गलाने वाली सर्दी.
अनेक वरिष्ठ नेता पा रहे खुद को उपेक्षित, बिना खिवैया दिशाहीन हो रही काँग्रेस की नैया! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)।.
0 सांसद-विधायकों की चुप्पी से भीमगढ़ हो रहा उपेक्षित (स्पेशल ब्यूरा) सिवनी (साई)। एशिया के सबसे बड़े मिट्टी के बाँध.
(सुभाष बकौड़े) घंसौर (साई)। बस स्टैण्ड पर चिकन की दुकान में बीती रात मुर्गा खरीदने को लेकर हुए विवाद में.
मतदाता सूची में नाम जोड़ने पर हुआ विवाद (आगा खान) कान्हीवाड़ा (साई)। कान्हीवाड़ा में मतदाता सूची में नाम जोड़ने की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *