जनपद सीईओ ने किया निजि कार्यक्रम को हाईजेक!

जनपद पंचायत घंसौर ने दिखायी नयी बाजीगरी! निजि कार्यक्रम में थोपा सरकारी कार्यक्रम
(अय्यूब कुरैशी)
सिवनी (साई)। मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं निकाह योजना के तहत जनपद पंचायत घंसौर के अंतर्गत संपन्न विवाह उस समय विवादस्पद हो गये जब जनपद पंचायत के द्वारा बिना किसी को जानकारी दिये हुए ही साहू समाज द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम को हाईजेक कर लिया गया।
जनपद पंचायत घंसौर के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बतााय कि साहू समाज के द्वारा कहानी में आदर्श विवाह का आयोजन अक्षय तृतिया पर किया गया था। इस आयोजन में जिले के चारों विधायकों को बतौर अतिथि आमंत्रित भी किया गया था।
बताया जाता है कि इस समारोह में शिरकत करने पहुंचे सिवनी के निर्दलीय विधायक दिनेश राय को जब यह बात पता चली कि साहू समाज के आदर्श विवाह को ही जनपद पंचायत घंसौर के द्वारा मुख्यमंत्री कन्या विवाह और निकाह योजना के तहत संपन्न होने वाले विवाह में तब्दील कर दिया गया है तो उन्होंने जनपद पंचायत घंसौर की मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवानी मिश्रा को अपनी तल्ख नाराजगी से अवगत करवा दिया।
इसके साथ ही बताया जाता है कि घंसौर में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी के द्वारा इसका पूरा-पूरा दोष जनपद पंचायत घंसौर में पदस्थ लेखापाल मनीष जैन पर न केवल मढ़ दिया गया वरन मीडिया कर्मियों के द्वारा जब उनसे जानकारी लेने का प्रयास किया गया तब पहले तो उन्होंने अपना फोन मनीष जैन को थमा दिया और उसके बाद अपना फोन ही स्विच्ड ऑफ कर लिया।
सूत्रों ने बताया कि बाद में लेखापाल मनीष जैन यह कहकर अपनी खाल बचाते नजर आये कि घंसौर में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभी नयी-नयी हैं और काम सीख रहीं हैं, इसलिये इस तरह की गलती होना स्वाभाविक ही है। लोगों ने जब कहा कि वे वेतन तो पूरा ले रहीं हैं किन्तु जिम्मेदारी से क्यों बच रहीं हैं? के जवाब में लेखापाल भी निरूत्तर हो गये।
इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं निकाह योजना के तहत घंसौर क्षेत्र में होने वाले विवाहों के बारे में जनपद पंचायत के द्वारा न तो किसी तरह का होम वर्क किया गया था और न ही इसके व्यापक प्रचार – प्रसार की ही व्यवस्था करायी गयी थी। आनन – फानन में जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी के द्वारा सरकारी कार्यक्रम को निजि कार्यक्रम पर थोप दिया गया। सूत्रों ने बताया कि इस आयोजन में सात विवाह सरकारी स्तर पर होने की खबर है।
इस मामले में जिला पंचायत के नवागत मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वरोचिष सोमवंशी से संपर्क करने का प्रयास किया गया किन्तु उनके द्वारा मोबाईल नहीं उठाया गया।



90 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *