जब कलेक्टर को उतरना पड़ा सड़कों पर

परिवहन विभाग के हाल बेहाल

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शहर के अंदर यात्री बसों की धमाचौकड़ी पर अंकुश लगाने में नाकाम यातायात पुलिस और परिवहन विभाग को सबक सिखाने के लिये जिला कलेक्टर को ही सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ा। शहर के अंदर बेतरतीब खड़ी एक यात्री बस को देखकर इसके खिलाफ कार्यवाही के लिये जिला कलेक्टर गोपाल चंद डाड ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये।

बताया जाता है कि एआरटीओ को शहर में अवैध प्रेशर हॉर्न व यहाँ-वहाँ खड़ी हो रही बस के खिलाफ कार्यवाही का निर्देश दिया है। बताया कि एआरटीओ को कार्यवाही करने के बाद इसकी जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। उधर, परिवहन विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कलेक्टर के निर्देश के बाद दो दिन का समय बस चालकों को दिया गया था।

दो बस के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की जानकारी मिली है। बताया गया है कि शहर के गाँधी भवन के पास और छपारा थाना क्षेत्र में कार्यवाही हुई है। शहर में पकड़ी गयी बस निर्धारित स्थान पर खड़ी नहीं थी। साथ ही छपारा में पकड़ी गयी बस पर लगभग 02 लाख बीस हजार रूपये टैक्स बकाया है। बस का परमिट एवं फिटनेस भी नहीं है। इस दौरान प्रेशर हॉर्न के खिलाफ भी कार्यवाही की गयी है।

शहर के सरकारी व प्राईवेट बस स्टैण्ड पर अब भी अवैध प्रेशर हॉर्न बज रहे हैं। यहाँ आने और जाने वाले बस चालक बिना रोक-टोक अवैध प्रेशर हॉर्न बजाते है। उस समय यहाँ के कारोबारी और गुजरने वाले रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने कलेक्टर डाड से बस स्टैण्ड पर हॉर्न बजाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की माँग की है।



0 Views

Related News

जिले में ग्राम पंचायतों के कार्यक्रमों में बढ़ रही अश्लीलता! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिले में ग्राम पंचायतों के घोषित.
(शरद खरे) जिला मुख्यालय में सड़कों की चौड़ाई क्या होना चाहिये और सड़कों की चौड़ाई वास्तव में क्या है? इस.
मनमाने तरीके से हो रही टेस्टिंग, नहीं हो रहा नियमों का पालन! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग में.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद के कुछ प्रतिनिधियों के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी के.
खराब स्वास्थ्य के बाद भी भूख हड़ताल न तोड़ने पर अड़े भीम जंघेला (ब्यूरो कार्यालय) केवलारी (साई)। विकास खण्ड मुख्यालय.
(खेल ब्यूरो) सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी के सक्रय एवं जुझारू कार्यकर्ता तथा पूर्व पार्षद रहे संजय खण्डाईत अब भाजपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *