डीजीपी ने सराहा एसपी के स्मार्ट बीट एप को

हाईटेक होने की ओर अग्रसर है सिवनी पुलिस

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के नेत्तृत्व में सिवनी पुलिस अब हाईटेक होने की दिशा में अग्रसर है। पुलिस अधीक्षक के द्वारा बनवाये गये स्मार्ट बीट ऐप की अवधारणा को प्रदेश के पुलिस मुखिया ऋषि कुमार शुक्ला के द्वारा भी अनुमोदित कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को संभागीय मुख्यालय जबलपुर में पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला के द्वारा जबलपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक, उप पुलिस महानिरीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों आदि के साथ जिलों की कार्यप्रणाली पर चर्चा की गयी। डीजीपी के द्वारा सिवनी जिले की पुलिसिंग पर संतोष व्यक्त किया गया।

बताया जाता है कि पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा स्मार्ट बीप एप की अवधारणा के बारे में पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला को अवगत कराया गया। पुलिस महानिदेशक ने इस एप के सारे पहलुओं पर विस्तार से जानकारी लेने के बाद सार्वजनिक रूप से सिवनी के पुलिस अधीक्षक तरूण नायक की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के भरोसेमंद सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इस एप से जिले के सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को जोड़ा जायेगा। इस एप के जरिये कर्मचारियों और अधिकारियों की लोकेशन भी प्राप्त की जा सकेगी। इस एप में पुलिस के कर्मचारियों को अब मौके पर जाकर वहाँ ही विवेचना करना होगा, अन्यथा इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा प्राप्त की जाकर उन्हें निर्देशित भी किया जा सकेगा।

सूत्रों का कहना है कि अब पुलिस के विवेचकों को किसी भी घटना के घटने पर घटना स्थल के छाया चित्र भी इस एप पर अपलोड करना होगा। अगर कोई पुलिस कर्मचारी अपने थाना क्षेत्र से अन्य थाना क्षेत्र में जाता है और उसके संज्ञान में कोई घटना आती है तो वह तत्काल ही इस एप के माध्यम से उस थाना क्षेत्र के अधिकारी को इस बात की जानकारी भी दे सकता है।

इसके साथ ही सूत्रों ने कहा कि इस एप के जरिये धरना, प्रदर्शन, मेले ठेले आदि में तैनात पुलिस के अधिकारी कर्मचारी भी मौके छायाचित्र इस एप पर अपलोड करेंगे इससे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपडेट रह सकेंगे। सूत्रों ने कहा कि सिवनी जिले में तरूण नायक के नेत्तृत्व में जिला पुलिस अब हाईटेक होने की दिशा में अग्रसर होती दिख रही है।



47 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *