तय सीमा में भी नहीं बन पाया कन्या छात्रावास

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग द्वारा छपारा में कन्या छात्रावास भवन का निर्माण मंथर गति से किया जा रहा है। ठेकेदार के द्वारा निर्माण कार्य की धीमी गति के बाद भी लोक निर्माण विभाग के द्वारा अब तक ठेकेदार के खिलाफ किसी तरह की कार्यवाही न किये जाने से लोगों में आक्रोश पनप रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग परियोजना की क्रियान्वयन ईकाई (पीआईयू) छपारा में 40 लाख की लागत से कन्या छात्रावास भवन बना रही है। यह भवन जुलाई में पूर्ण हो जाना था लेकिन जनवरी के पहले पखवाड़े में भी यह आधा अधूरा ही पड़ा है। पीआईयू के द्वारा भी ठेकेदार की धीमी गति को लेकर किसी तरह की कार्यवाही नहीं किये जाने से खासा जनाक्रोश भी पनप रहा है।

इसी तरह प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्य का आदेश सितंबर 2016 में दिया गया था। इसे नौ माह में पूर्ण हो जान चाहिये था। इस कन्या छात्रावास के निर्माण की रफ्तार पहले धीमी रही फिर कुछ तेज हुई अचानक ही यह काम मानो ठप्प पड़ गया। छात्राओं को बड़ी उम्मीद थी कि उन्हें रहने के लिये भवन मिल जायेगा। सिंचाई विभाग और संजय कॉलोनी के पास बनाये जा रहे भवन का काम अधूरा पड़ा है।

बताया जाता है कि कन्या छात्रावास नही होने से हायर एजुकेशन की छात्राएं किराये के कमरों में रह रहीं हैं। वहीं कई छात्राएं लंबा सफर करते हुए पढ़ाई कर रहीं हैं। इसी को लेकर छात्रावास भवन बनाया जा रहा है लेकिन कई अड़ंगों के चलते काम नहीं हो पा रहे हैं।

यूजीसी से फंड नहीं आया है. जितना फंड आया था उसके आधार पर काम करा दिया गया है. यदि फंड मिलता है तो जल्द पूरा काम करवाकर उसे विभाग के हैंडओवर कर दिया जायेगा.

एम.एस.डहेरिया,

संभागीय परियोजना यंत्री.



1 Views.

Related News

स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.
0 जिले में 31 मई तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर पूर्णतः प्रतिबंध (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। परीक्षाओं के मद्देनजर जिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *