तैमूर को बोर्डिंग स्कूल भेजेंगे सैफ

(अतुल खरे)

मुंबई (साई)। बॉलिवुड अभिनेता सैफ अली खान इन दिनों अपनी फिल्म कालाकांडी के प्रमोशन में जुटे हैं, इसी सिलसिले में एक वेब साईट से बातचीत में सैफ ने बेटे तैमूर के बारे में भी बात की, बच्चों को बोर्डिंग स्कूल या विदेश भेजकर पढ़ाने की बात पर सैफ ने कहा, ‘हम तैमूर को भी बोर्डिंग स्कूल भेजेंगे, लेकिन जब वह 13 साल के हो जाएंगे।

सैफ आगे कहते हैं, ‘कभी-कभी ऐसा होता है कि माता-पिता अपने बच्चों को हमेशा अपने नजदीक ही रखते हैं, यह सामान्य सी बात है… लेकिन बच्चों की अच्छी परवरिश के लिए जरूरी होता है एक अच्छा वातावरण जो दूसरे हमउम्र बच्चों के साथ मिलकर बनता है। एक शहर या घर में माता-पिता के साथ बच्चों कि परवरिश की अपेक्षा कुछ बोर्डिंग स्कूल की परवरिश ज्यादा बेहतर होती है। कुछ बोर्डिंग स्कूल बच्चों को वह चीजें सिखाते हैं जो आप घर पर नहीं सिखा पाते हैं, जैसे राइडिंग, आउटडोर और तमाम चीजें, इस तरह से हुई परवरिश से बच्चा समझदार और और हर मामले में संतुलित होता है।

एक बेहतर जिंदगी जीने का फ़ॉर्म्युला बताते हुए सैफ कहते हैं, ‘बेहतर जिंदगी जीने के लिए बैलेंस, नियंत्रण और शांति जरूरी है। हर समय हर चीज के लिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, बात कम और दूसरों को सुनना ज्यादा चाहिए, असल जिंदगी में लोगों की एक कोशिश रहती है कि वह अपने आप को दूसरों के सामने ज्यादा साबित करने की कोशिश करते हैं, हमेशा खुद को साबित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, ज्यादा बातूनी होना भी ठीक नहीं है।



0 Views.

Related News

(शरद खरे) शायद ही कोई ऐसा दिन होता हो जब सिवनी में सड़क दुर्घटना में घायल या मरने वालों की.
स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *