दंगलों की सियासत है चर्चाओं में!

(पॉलिटिकल ब्यूरो)

सिवनी (साई)। गोपालगंज में रविवार को होने वाला दंगल स्थगित होने की सूचना के साथ ही अब सियासी फिजां में दंगलों की सियासत पर चर्चाएं तेज हो गयी हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम गोपालगंज में रविवार 17 दिसंबर को आयोजित किया जाने वाला राष्ट्रीय एकता दंगल अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। बताया गया है कि यह दंगल अब आने वाले माह में आयोजित किया जायेगा, जिसकी सूचना समस्त आम जनों को पृथक से दी जायेगी।

सियासी फिजां में चल रहीं चर्चाओं के अनुसार दंगलों में सियासी दलों के नुमाईंदों को बतौर अतिथि आमंत्रित किया जाता रहा है। शीघ्र ही होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर दंगलों में सियासी दलों के नेताओं की सक्रियता तेजी से बढ़ रही है।

इसी तरह सियासी फिजां में चल रही चर्चाओं पर अगर यकीन किया जाये तो दंगलों की तिथि काफी पहले से निश्चित होती है। जिले के कुछ और दंगलों की तिथियों में आने वाले समय में परिवर्तन किया जा सकता है। इसके पीछे यह वजह बतायी जा रही है कि बड़े नेताओं की सुविधा और उपलब्धता के हिसाब से तिथियों का निर्धारण किया जा सके।

चर्चाओं के अनुसार पहलवानों के जौहर का प्रतीक दंगल बहुत पुरानी परंपरा है। इसमें दर्शकों को रोमांच के साथ आनंद की अनुभूति होती है। चर्चाओं में यहाँ तक कहा जा रहा है कि इन दंगलों को सियासत का अखाड़ा न बनाया जाये।



76 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

One thought on “दंगलों की सियासत है चर्चाओं में!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *