दिनेश राय का बयान घृणित : ठाकुर

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी के विधायक दिनेश राय ने अपने बयानों से जिस तरह महिलाओं के प्रति अपमानजनक शब्द कहे हैं, उन्हें किसी एक महिला से नहीं जोड़ा जा सकता बल्कि यह समूची मातृशक्ति के प्रति उनके घृणित विचारों का प्रकटीकरण है। इस आशय की बात भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती गोमती ठाकुर द्वारा कही गयी।

श्रीमती ठाकुर ने कहा कि विधायक दिनेश राय के ब्यान बेहद दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं। राजनीति में मत भिन्नता और विचारों की लड़ाई चल सकती है किंतु इसका यह आशय नहीं है कि, आप मर्यादाओं को तिलांजलि देकर किसी को अपमानित करें। एक और जब संपूर्ण देश में महिला सम्मान को लेकर जागृति अभियान चल रहा है, ऐसे में विधायक जैसे गरिमापूर्ण पद पर चुने गये प्रतिनिधि द्वारा महिलाओं के प्रति अभद्र भाषा का सार्वजनिक उदघोष उनकी महिलाओं के प्रति गलत सोच को दर्शाता है।

इसके साथ ही श्रीमती ठाकुर ने कहा कि जन प्रतिनिधि समाज का आईना होता है। विधायक श्री राय ने कभी इस बात को नहीं समझा कि उनके विचार, उनकी वाणी और उनके कार्य एक जन प्रतिनिधि के दायित्व, कर्त्तव्य और मर्यादा के अनुरूप होने चाहिये। उन्होंने अपने 04 वर्षीय विधायकीय कार्यकाल में बार-बार महिलाओं के प्रति अपनी दूषित सोच को प्रकट कर अपने चरित्र को ही उजागर किया है।

श्रीमती ठाकुर ने कहा कि, चाहे भाजपा महिला नेत्रियों को विषकन्या जैसे अत्यंत घृणित, गंभीर और आपराधिक शब्दों से संबोधित करना हो या विगत वर्ष भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीमती नीता पटेरिया के साड़ी के पल्लू से अपने हाथों को पौंछने जैसा दुष्कृत्य हो, श्री राय के द्वारा निरन्तर ऐसे कृत्यों से यह स्पष्ट है कि, वे माताओं, बहनों और बेटियों के प्रति घृणित सोच रखते हैं और अपनी सोच को वह बदलना भी नहीं चाहते।



0 Views

Related News

जिले में ग्राम पंचायतों के कार्यक्रमों में बढ़ रही अश्लीलता! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिले में ग्राम पंचायतों के घोषित.
(शरद खरे) जिला मुख्यालय में सड़कों की चौड़ाई क्या होना चाहिये और सड़कों की चौड़ाई वास्तव में क्या है? इस.
मनमाने तरीके से हो रही टेस्टिंग, नहीं हो रहा नियमों का पालन! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग में.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद के कुछ प्रतिनिधियों के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी के.
खराब स्वास्थ्य के बाद भी भूख हड़ताल न तोड़ने पर अड़े भीम जंघेला (ब्यूरो कार्यालय) केवलारी (साई)। विकास खण्ड मुख्यालय.
(खेल ब्यूरो) सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी के सक्रय एवं जुझारू कार्यकर्ता तथा पूर्व पार्षद रहे संजय खण्डाईत अब भाजपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *