निजि स्कूल संचालक ही करेंगे जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन का चयन

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। आईपीएस स्कूल सिवनी की समन्वय बैठक स्थगित होने के उपरांत सभी विकासखंड के समन्वयक समिति के सदस्यों की उपस्थिति में गत दिवस मॉर्डन हाई स्कूल में जनक तिवारी की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया।

उक्ताशय की बात जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के शैलेष तिवारी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कही गयी है। विज्ञप्ति के अनुसार इस बैठक में यह सहमति बनी कि निजि शाला संचालकों के द्वारा एक संघ का गठन किया जाये और इसका नाम जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन दिया जाये।

उन्होंने बताया कि अशैस संघ की कूट नीति विचार धारा से अलग अपने उद्देश्य व संकल्प के साथ आपसी ताल मेल से सभी विकासखंड समिति के दिशा निर्देशों से जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन का संचालन किया जायेगा। जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन सिवनी के द्वारा सभी स्कूल संचालकों को स्वतंत्र रखा गया है कि वे चाहे जिस पक्ष से अपने आपको संबद्ध करना चाहें, कर सकते हैं।

शैलेष तिवारी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन एक विचारधारा का मंच होगा। यह जिले के सभी स्कूल संचालकों के हित की लड़ाई साथ मिलकर लड़ेगा एवं सरकार व प्रशासन की सभी शिक्षा नीति के पक्ष में विधिवत कार्य करेगा, लेकिन सरकार की कोई भी दबंग शिक्षा नीति के पक्ष में जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन सिवनी साथ नहीं देगा।

उन्होंने कहा है कि उनके संगठन द्वारा सरकार की कोई भी दबंग शिक्षा नीति का विरोध गाँधीवादी सिद्धांत के आधार पर किया जायेगा। अशैस संघ से अलग होना सभी के लिये एक पीड़ा का विषय है पर परिस्थितियों ने उन्हें नये रास्ते पर चलने पर विवश कर दिया है। अशैस जिला संघ में सभी के द्वारा निरतंर प्रयास किया गया कि सभी विकास खंड के नेत्तृत्व में विभिन्न गतिविधियों का संचालन हो एवं जिला अशैस संघ में सभी विकास खंड समिति की बराबरी भागीदारी सुनिशचित हो।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अशैस में यह स्वीकार नहीं किया गया। इन्हीं सभी चर्चाओं के लिये सभी विकास खंड के सदस्यों को मिलाकर गत 24 सितबंर को आईपीएस स्कूल में एक समन्वय बैठक रखी गयी, लेकिन जिला अशैस संघ के पक्ष का एक सदस्य भी उपस्थित नहीं हुआ। उन्होंने आगे कहा कि वहाँ बैठकर भी उन्हें फोन द्वारा बुलाया गया तब भी सदस्य नहीं आये और इस प्रकार समन्वय बैठक को स्थगित किया गया।

उन्होंने बताया कि वहां उपस्थित समन्वय समिति सदस्यों के सामने असमंजस्य की स्थिति कि बनी एवं अंत में सभी की सहमति से निर्णय लिया गया और 24 सितंबर को 02 बजे मॉर्डन हाई स्कूल सिवनी छिंदवाड़ा चौक में बैठक हुई। इसमें जनक तिवारी के नेत्तृत्व में नये संघ के गठन की सहमति बनी और सर्वसम्मति संघ का नया नाम जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन सिवनी दिया गया।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन सिवनी में आठ विकास खंड में से सिवनी से 10 और प्रत्येक सातों विकास खंड से 05 सदस्यों को मिलाकर कुल 45 सदस्य हांेगे। ये सभी 45 सदस्यों का विकास खंड समिति चयन करके जिला समिति में भेजेगी और इन्हीं 45 सदस्यों में से जिला प्राईवेट स्कूल एसासिएशन सिवनी के किसी पद के लिये भी खड़े हो सकते हैं, जिसका चुनाव सिवनी जिले के समस्त प्राईवेट स्कूल के संचालक, व्यवस्थापक, प्राचार्य व प्रधानाचार्य ही अपने मत का प्रयोग कर जिला प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन सिवनी के पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे।



2 Views.

Related News

(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.
0 जिले में 31 मई तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर पूर्णतः प्रतिबंध (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। परीक्षाओं के मद्देनजर जिला.
(महेंद्र सोनी) बरघाट (साई)। जिले में गौवंश की तस्करी जमकर चल रही है। गौवंश की तस्करी रोकने अमित दाणी के.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद और मुख्य नगर पालिका अधिकारी के बीच गतिरोध को सुलझाने.
योजनाओं की राशि का दुरूपयोग व धोखाधड़ी करने के आरोप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *