पारिवारिक माहौल बन चुका है टेम्पटेशन की पहचान

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लगातार 11 सालों से पारिवारिक माहौल में गरबा खिलाया जाना टेम्पटेशन गरबा समूह की पहचान बन गया है। इस गरबा आयोजन में शहर के अनेक घरों की महिलाएं बिना किसी भय के गरबा करती नजर आतीं हैं। पुरूष और महिलाओं के लिये इस गरबे में पृथक – पृथक गरबा करने की सुविधा दी जाती है।

आयोजकों ने बताया कि शारदेय नवरात्र में बैठकी के दिन से आरंभ होने वाला यह गरबा नवमी तिथि तक जारी रहता है। इस गरबे का आयोजन शाम सात बजे से रात दस बजे तक किया जाता है। इस दौरान परिसर को पूरी तरह सीसीटीवी की जद में रखा जाता है ताकि गरबा मैदान के चप्पे – चप्पे पर नजर रखी जा सके।

इसके साथ ही आयोजकों ने बताया कि शहर के बारपत्थर क्षेत्र में राशि लॉन के संचालक अजीत जैन (जापानी) एवं उनके कर्मचारियों के सहयोग से इस गरबे में पिछले 11 सालों में गरबा प्रतिभागियों और दर्शकों की तादाद में लगातार ही बढ़ौत्तरी हुई है। आयोजकों ने बताया कि तत्कालीन नगर निरीक्षक हरिओम शर्मा के द्वारा इस गरबे को देखकर इसकी सराहना करते हुए उन्होंने कहा था कि शहर में इस तरह के शांत और पारिवारिक महौल में गरबे का आयोजन किया जाना चाहिये।

आयोजकों ने बताया कि उनकी यह कोशिश होती है कि हुड़दंग करने वालों को इस गरबे से दूर रखा जाये, इसलिये इस गरबे में प्रवेश के लिये महिला का साथ होना अनिवार्य है। गरबा के इस आयोजन में महिलाओं, पुरूषों तथा कपल्स के बैठने के लिये पृथक – पृथक व्यवस्थाएं की जाती हैं।

आयोजन समिति के अध्यक्ष अधिवक्ता शैलेष सक्सेना ने लगातार ग्यारहवें वर्ष भी गरबा के सफल आयोजन पर गरबा प्रतिभागियों, दर्शकों, जिला और पुलिस प्रशासन सहित राशि लॉन के संचालक अजीत जैन (जापानी) का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि अगर आयोजन में किसी प्रकार की कमी रह गयी हो तो उससे आयोजन समिति को अवश्य आगत कराया जाये ताकि भविष्य में इस तरह की गलतियों को सुधारा जा सके।



9 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *