पास-पास खुदवा दिये नलकूप!

भ्रष्टाचार का तांडव रूक नहीं रहा छपारा क्षेत्र में

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। जनपद पंचायत छपारा के अंतर्गत ग्राम पंचायत लुड़गी में सरपंच के द्वारा कराये गये नलकूप खनन में अनियमितताएं प्रकाश में आयीं हैं।

बताया जाता है कि ग्राम पंचायत लुड़गी में पानी प्रदाय करने की गरज से कराये गये नलकूप खनन को एक पुराने हेण्ड पंप से महज दस फीट की दूरी पर खनित करा दिया गया। इस बोर में पानी कम निकलने पर सरपंच के द्वारा इस बोर से महज पाँच फीट की दूरी पर दूसरा बोर करवा दिया गया।

इसके साथ ही बताया जाता है कि दोनों ही बोर में पानी कम निकलने पर इससे कुछ दूरी पर एक और बोर करवा दिया गया। ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच के द्वारा मनमानी करते हुए अपने पद का दुरूपयोग करते हुए बिना किसी जानकार से पानी दिखवाये या लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा सर्वे कराये ही तीन-तीन स्थानों पर बोर करवा दिये गये हैं।

ग्रामीणों का आरोप है कि इतनी पास-पास बोर कराने से अनेक संदेह उत्पन्न हो रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच के द्वारा किसी व्यक्ति विशेष को लाभ पहुँचाने की गरज से एक ही स्थान पर बोर कराये गये हैं। ग्रामीणों ने इस तरह की अनियमितता की जाँच की माँग की है।

बताया जाता है कि उक्त ग्राम पंचायत के सचिव और सरपंच के द्वारा महाकौशल विकास प्राधिकरण की निधि से बनने वाले यात्री प्रतीक्षालय को बनाये बिना ही साठ हजार रूपये की राशि के आहरण की शिकायत छः पंचों सहित कुछ ग्रामीणों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी से भी की थी।



33 Views.

Related News

(शरद खरे) सामान्य शब्दों में नगर के पालक की भूमिका अदा करने वाली संस्था को नगर पालिका कहा जाता है।.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज.
अट्ठारह करोड़ के काम को दस करोड़ में कैसे करेगा ठेकेदार! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। गृह निर्माण मण्डल के द्वारा.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। जनवरी में शहर में अमूमन धूप गुनगुनी और रात के वक्त सर्दी के तेवर तीखे रहा.
सिविल सर्जन की आँखों का नूर . . . 02 (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। स्वास्थ्य संचालनालय चाहे जो आदेश जारी.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी के वनस्पति शास्त्र विभाग में एक अनुपम पहल के चलते वनस्पति विज्ञान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *