पेट्रोल-डीजल पर सेस का प्रस्ताव विधि विभाग के पास भेजा

(राजेश शर्मा)

भोपाल (साई)। प्रदेश में पेट्रोल – डीजल पर 50 पैसे प्रति लीटर सेस लगाने के अध्यादेश का प्रस्ताव वाणिज्यिक कर विभाग ने विधि विभाग के पास भेज दिया है।

माना जा रहा है कि अगले हफ्ते पेट्रोल – डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो जायेगी। राज्य सरकार ने सड़क और मेट्रो रेल परियोजना के काम को गति देने के लिये पेट्रोल – डीजल पर सेस लगाने का फैसला किया है। वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अध्यादेश का मसौदा विधि विभाग से लौटने के बाद राज्यपाल के हस्ताक्षर के लिये भेजा जायेगा और उसके बाद इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी होगा।

माना जा रहा है कि अगले हफ्ते तक पेट्रोल – डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी होगी। राज्य सरकार को पेट्रोल – डीजल पर लगाये जा रहे सेस से लगभग साढ़े तीन सौ करोड़ रूपये की आय होगी, जिसका उपयोग सड़क और मेट्रो रेल परियोजना के विकास के लिये किया जायेगा।



0 Views.

Related News

(शरद खरे) शायद ही कोई ऐसा दिन होता हो जब सिवनी में सड़क दुर्घटना में घायल या मरने वालों की.
स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *