फिर महंगा हो गया डीजल-पेट्रोल

(सुमित माहेश्वरी)

नई दिल्ली (साई)। डीजल-पेट्रोल में लगातार हो रहे वृद्धि से आम आदमी को लाभ मिलने के अभी कोई भी आसार नहीं दिख रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल के दाम में बढ़ोतरी से राजधानी दिल्ली में डीजल पहली बार 60 रूपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया। वहीं उसके साथ-सथा पेट्रोल ने भी छलांग लगाई है और वह 70 रूपये प्रति लीटर के स्तर से ऊपर निकल गया।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को डीजल 60 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की कीमत पर बिका। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल की कीमतों में गिरावट के बाद वर्ष 2014 के उत्तरार्द्ध में डीजल को सरकारी नियंत्रण से मुक्त किया गया था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों के बढ़ने के आसार पर उस वक्त सरकार ने उत्पाद शुल्क बढ़ा या था। रविवार को दिल्ली में पेट्रोल 70.28 रुपये प्रति लीटर तो वहीं डीजल 60.31 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था।

जानकारी के मुताबिक 3 अक्टूबर 2017 के बाद पहली बार राजधानी दिल्ली में डीजल-पेट्रोल के दाम इतने ज्यादा हुए हैं। 3 अक्टूबर 2017 को पेट्रोल 70.88 रुपए प्रति लीटर था। लगातार बढ़ रहे दामों से आम आदमी के दैनिक जीवन पर खासा असर पड़ रहा है लेकिन सरकार ने कीमतों में गिरावट के कोई संकेत नहीं दिए हैं।



0 Views.

Related News

(शरद खरे) शायद ही कोई ऐसा दिन होता हो जब सिवनी में सड़क दुर्घटना में घायल या मरने वालों की.
स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *