फैजान और अशरफउल्ला मध्य प्रदेश हॉकी टीम में चयनित

लगातार तीसरी बार चुने गये फैजान मध्य प्रदेश हॉकी टीम में

(अब्दुल राजिक कुरैशी)

सिवनी (साई)। हॉकी मध्य प्रदेश के द्वारा बैतूल में दो दिवसीय चयन प्रतियोगिता का आयोजन 27 एवं 28 दिसंबर को किया गया। इसके बाद चयनित खिलाड़ियों का पाँच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 29 दिसंबर से 02 जनवरी तक आयोजित किया गया जिसके बाद सिवनी के उदीयमान हॉकी खिलाड़ी अब्दुल फैजान कुरैशी एवं अशरफउल्ला का चयन मध्य प्रदेश की हॉकी टीम के लिये कर लिया गया।

उल्लेखनीय होगा कि अब्दुल फैजान कुरैशी का चयन लगातार तीसरी बार टीम में किया गया है। इसके पूर्व वे सैफई में आयोजित 6वीं राष्ट्रीय सीनियर हॉकी प्रतियोगिता और लखनऊ में आयोजित 7वीं राष्ट्रीय सीनियर हॉकी प्रतियोगिता के लिये चयनित हो चुके हैं। अब एक बार फिर अब्दुल फैजान कुरैशी का चयन 07 जनवरी से इम्फाल (मणिपुर) में प्रारंभ होने जा रही 8वीं सीनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के लिये किया गया है।

बताया जाता है कि सिवनी हॉकी के ज्ञात इतिहास में अब तक किसी भी खिलाड़ी ने लगातार तीन वर्षों तक मध्य प्रदेश हॉकी टीम में प्रतिनिधित्व नहीं किया है। फैजान ने अपने कोच और वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी अब्दुल कलीम उर्फ बल्ली के मार्गदर्शन में दैनिक अभ्यास करना जारी रखा और इस तरह उन्होंने अपनी खामियों पर गंभीर मेहनत के द्वारा, उन्हें दूर करते हुए उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। शायद यही कारण भी है कि वे लगातार ही सफलता अर्जित करते हुए अपने परिवार के साथ ही साथ सिवनी का नाम भी रोशन कर रहे हैं।

फैजान के साथ ही चयनित दूसरे खिलाड़ी अशरफउल्ला का चयन किसी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिये पहली बार किया गया है। सिवनी के ये दोनों ही खिलाड़ी मध्य प्रदेश हॉकी टीम के अन्य सदस्यों के साथ इम्फाल के लिये बुधवार तीन जनवरी को रवाना हो चुके हैं। यह टीम अपना पहला मुकाबला रविवार 07 जनवरी को खेलेगी।

अब्दुल फैजान कुरैशी और अशरफउल्ला का चयन मध्य प्रदेश टीम में किये जाने के कारण सिवनी के खेल जगत में हर्ष की लहर दौड़ गयी है। जिला हॉकी संघ के समस्त पदाधिकारियों के साथ ही जावेद नूरानी, अब्दुल हमीद कुरैशी, वहीद मास्साब, आसिफ खान, हॉकी के स्टेट अम्पायर अब्दुल राशिद कुरैशी, अशोक नाविक, जय श्रीवास्तव, चन्द्र कुमार बिसेन, राकेश जैन, प्रदीप नखाते, पवन दारोकर, नीलमणि नागलकर गोंची एवं शरद खरे ने दोनों ही खिलाड़ियों को बधाईयां प्रेषित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिये कामनाएं की हैं।



9 Views.

Related News

(शरद खरे) शायद ही कोई ऐसा दिन होता हो जब सिवनी में सड़क दुर्घटना में घायल या मरने वालों की.
स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *