बदली-बदली नजर आ रही पालिका

नये सीएमओ के तेवरों से कर्मचारियों में हड़कंप

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। सालों बाद नगर पालिका में आम नागरिकों को राहत मिलती दिख रही है। सालों से एक ही विभाग में जमे लिपिकों में नवागत मुख्य नगर पालिका अधिकारी नवनीत पाण्डेय के तेवरों से हड़कंप मचा हुआ है। काम से काम रखने के आदी सीएमओ नवनीत पाण्डेय की दो टूक चेतावनियों के बाद पालिका का माहौल अब बदला – बदला सा दिख रहा है।

इसके पूर्व तत्कालीन मुख्य नगर पालिका अधिकारी किशन सिंह ठाकुर के कार्यकाल में जिस तरह की अराजकताएं पालिका में हावी हो रहीं थीं, उससे आम आदमी बुरी तरह आज़िज नजर आ रहा था। कहा जा रहा था कि बिना लेन-देन के पालिका में एक भी नस्ती आगे नहीं बढ़ पाती थी।

कहा जा रहा है कि सालों बाद पहली बार किसी मुख्य नगर पालिका अधिकारी के द्वारा पालिका के अधीन संचालित होने वाले कार्यालयों, फिल्टर प्लांट, रैन बसेरा, पुस्तकालय आदि का न केवल निरीक्षण किया गया वरन वहाँ की अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश भी दिये गये।

नगर पालिका के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सीएमओ नवनीत पाण्डेय के कार्यभार सम्हालने के बाद पालिका में दलाल नुमा लोगों की आमद रफत कम हो गयी है। यहाँ तक कि अब पानी के टैंकर भी सीएमओ के आदेश के बाद ही भेजे जा रहे हैं। वरना पहले तो पालिका की फायर ब्रिगेड को लोगों के घरों में पानी भरने के लिये जब चाहे तब भेजा जाता रहा है।

सूत्रों ने कहा कि आवारा जानवरों, अतिक्रमण, निर्माण कार्य, साफ सफाई के काम में पालिका के कर्मचारियों के द्वारा जिस तरह कोताही बरती जाती रही है, उससे उलट अब पालिका के कर्मचारी इस काम को पूरी ईमानदारी के साथ अंजाम दे रहे हैं। निर्माण कार्यों की देख-रेख के लिये तकनीकि अमला भी अब दिन में कम से कम आधा दर्जन बार मौके पर पहुँच, जायजा लेता देखा जा सकता है।



0 Views

Related News

जिले में ग्राम पंचायतों के कार्यक्रमों में बढ़ रही अश्लीलता! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिले में ग्राम पंचायतों के घोषित.
(शरद खरे) जिला मुख्यालय में सड़कों की चौड़ाई क्या होना चाहिये और सड़कों की चौड़ाई वास्तव में क्या है? इस.
मनमाने तरीके से हो रही टेस्टिंग, नहीं हो रहा नियमों का पालन! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग में.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद के कुछ प्रतिनिधियों के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी के.
मंगलवार से ठण्ड पर लग सकता है विराम! (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। उत्तर भारत से आने वालीं सर्द हवाओं की.
खराब स्वास्थ्य के बाद भी भूख हड़ताल न तोड़ने पर अड़े भीम जंघेला (ब्यूरो कार्यालय) केवलारी (साई)। विकास खण्ड मुख्यालय.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *