बार-बार क्यों बदल रही निविदा की तिथि!

कुरई घाट : दिल्ली अभी कोसों . . . 05

अब तक पाँच बार टाली जा चुकी है तिथि, सांसद हैं मौन!

(लिमटी खरे)

सिवनी (साई)। जिले में कुरई घाट (मोहगाँव से खवासा) में फोरलेन निर्माण का काम बीरबल की खिचड़ी बनती दिख रही है। मोहगाँव से खवासा तक के 28.7 किलो मीटर के सड़क के निर्माण के मसले में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के द्वारा बार-बार तिथि आगे बढ़ायी जा रही है।

एनएचएआई के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि एनएचएआई के तकनीकि शाखा के महाप्रबंध के.वी. सिंह द्वारा सबसे पहले निविदा क्रय करने की तिथि 09 अक्टूबर एवं जमा करने की तिथि 10 अक्टूबर निर्धारित की गयी थी। 06 दिसंबर को जारी आदेश के अनुसार निविदा क्रय करने की तिथि 09 अक्टूबर को थी उसे बढ़ाकर 24 अक्टूबर किया गया था। इस निविदा को जमा करने की तिथि 10 अक्टूबर से बढ़ाकर 25 अक्टूबर कर दी गयी थी।

सूत्रों ने आगे बताया कि इसके बाद 20 अक्टूबर को एक अन्य आदेश के जरिये निविदा निविदा क्रय करने की तिथि 24 अक्टूबर को थी उसे बढ़ाकर 16 नवंबर किया गया था। इस निविदा को जमा करने की तिथि 25 अक्टूबर से बढ़ाकर 17 नवंबर कर दी गयी थी।

इसके साथ ही सूत्रों की मानें तो 13 नवंबर को एनएचएआई के महाप्रबंधक तकनीकि शाखा के.वी. सिंह के हस्ताक्षरों से जारी आदेश में निविदा क्रय करने की तिथि 16 नवंबर को थी उसे बढ़ाकर 22 नवंबर किया गया था। इस निविदा को जमा करने की तिथि 17 नवंबर से बढ़ाकर 23 नवंबर कर दी गयी थी।

सूत्रों ने आगे बताया कि इसके बाद निविदा को एक बार फिर आगे बढ़ाया गया 21 नवंबर को। निविदा क्रय करने की तिथि 22 नवंबर को थी उसे बढ़ाकर 30 नवंबर किया गया था। इस निविदा को जमा करने की तिथि 23 नवंबर से बढ़ाकर 01 दिसंबर कर दिया गया था।

इसी तरह सूत्रों ने बताया कि निविदा को हाल ही में एक बार फिर संशोधित कर जमा कराने की तिथि में परिवर्तन किया गया है। निविदा क्रय करने की तिथि 30 नवंबर को थी उसे बढ़ाकर 07 दिसंबर किया गया था। इस निविदा को जमा करने की तिथि 01 दिसंबर से बढ़ाकर 08 दिसंबर कर दी गयी थी।

सूत्रों ने बताया कि मोहगाँव से खवासा के बीच कुरई घाट में सड़क निर्माण कराना कंपनियों के लिये टेड़ी खीर साबित हो रहा है। इसके चलते प्री बिड क्वेरीज में एनएचएआई अब तक ठेकेदारों को संतुष्ट नहीं कर पायी है, जिसके चलते बार-बार निविदा की तिथियों को आगे बढ़ाया जा रहा है।

(क्रमशः जारी)



37 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *