भोपाल, इटारसी व बीना स्टेशन पर नहीं चलेंगी खान-पान की ट्रालियां

 

(सोनल सूर्यवंशी)

भोपाल (साई)। भोपाल, इटारसी और बीना स्टेशन पर 1 दिसंबर की मध्य रात्रि से रेलवे ने चलित खान-पान की ट्रालियों पर बैन लगा दिया है। अब इन ट्रालियों की जगह प्लेटफार्मों पर नए फूड स्टाल और फ्रूट सेंटर खोले जाएंगे। प्लेटफार्मों पर भीड़भाड़ के दौरान चलित ट्रालियों के कारण होने वाली असुविधा और नई कैटरिंग पॉलिसी को देखते हुए रेलवे ने यह निर्णय लिया है।

बता दें कि भोपाल रेलवे स्टेशन पर 10, बीना में 12 और इटारसी में 18 खान-पान की ट्रालियों का लाइसेंस था। सालों से ये ट्रालियां प्लेटफार्मों पर यात्रियों को खान-पान की सामग्री उपलब्ध करा रहीं थीं, लेकिन नई कैटरिंग पॉलिसी में इन्हें जगह नहीं मिली। इसके कारण तीनों स्टेशनों पर 1 दिसंबर की रात से रेलवे ने इन्हें बंद कर दिया है। आने वाले समय में दूसरे स्टेशनों से भी चलित ट्रालियां हटाई जाएंगी। रोक लगने के बाद भोपाल स्टेशन पर चलने वाली सभी ट्रालियों के पहिये निकाल दिए गए हैं।

बंद करने की यह भी वजह

 

ट्रेन के प्लेटफार्म पर आते ही चाय-नाश्ते की ट्रालियों की आवाजाही शुरू हो जाती थी। संचालक भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ट्रालियां खड़ी करते थे, इसके कारण यात्रियों को ट्रेन पकड़ने में दिक्कत होती थी। खुद रेलवे ने माना है कि ट्रालियों के कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ता है।

अब ये होगी दिक्कत

प्लेटफार्मों पर जनरल डिब्बों के पास खान-पान के स्टाल नहीं होते। इन डिब्बों में सफर करने वाले 90 फीसदी यात्री इन्हीं ट्रॉलियों के जरिए जरूरत की सामग्री खरीदते थे। ऐसे में यात्रियों को अब परेशान होना पड़ेगा। वे जब तक फूड स्टाल तक पहुंचेंगे, तब तक ट्रेन के चलने का समय हो जाएगा।



2 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *