मेकअप पर 3 महीने में खर्च किए 19 लाख से ज्यादा

कोई राष्ट्रपति अपने मेकअप को लेकर विवादों में आ जाए यह थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है। खबरों के अनुसार फ्रांस की एक मैगजीन ने देश के राष्ट्रपति द्वारा पिछले 3 महीने में खुद के मेकअप पर किए गए खर्च को लेकर रिपोर्ट दी है।

इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति मैक्रों ने 90 दिनों में 19 लाख 81 हजार रुपए से ज्याद सिर्फ अपने मेकअप पर खर्च किए हैं। इस रिपोर्ट के प्रकाशित होने के बाद मैक्रों आलोचनाओं में घिर गए हैं। ली पॉइंट मैगजीन में छपी इस रिपोर्ट की राष्ट्रपति भवन ने भी पुष्टि कर दी है।

रिपोर्ट के अनुसार ईलसी पैलेस ने मेकअप आर्टिस्ट जिसकी पहचान नाताशा एम बताई है उसे दो बार रकम दी है। पहली बार में यह 10 हजार यूरो यानि 7 लाख 62 हजार थी वहीं दूसरी बार में 16 हजार यूरो यानि 12 लाख 19 हजार रुपए दिए गए।

यह फीस राष्ट्रपति को न्यूज कॉन्फ्रेंस, पब्लिक अपीयरेंस और दूसरी यात्राओं के लिए तैयार करने को दी गई। खबर सामने आने के बाद ईलसी पैलेस के प्रवक्ता ने कहा है कि इस खर्च को कम कर दिया जाएगा। इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति ओलांद द्वारा बाल कटवाने के लिए खर्च किए गए 7 लाख रुपयों के मामले की याद ताजा हो गई है।

यह खबर तब सामने आई है जब पैलेस को अपने उस प्रस्ताव को लेकर पीछे हटना पड़ा है जिसमें उसने राष्ट्रपति की पत्नी को अतिरिक्त बजट के साथ व्यक्तिगत टाइटल देने की बात कही गई थई।

(साई फीचर्स)



2 Views

Related News

(शरद खरे) जिला मुख्यालय में छेड़छाड़ की घटनाओं में इजाफा होना चिंता का विषय है। हाल ही में बारापत्थर के.
मनरेगा में एलॉटमेंट का इंतजार कर रहीं पंचायतें (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्र में भी.
हाईटेक होने की ओर अग्रसर है सिवनी पुलिस (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के नेत्तृत्व में सिवनी.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। सुख - समृद्धि और वैभव के पाँच दिवसीय पर्व दीपावली की शुरुआत मंगलवार को धनतेरस के.
सीएम हेल्प लाईन के लिये फिर दिये कलेक्टर ने निर्देश (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड की अध्यक्षता.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दीपावली के अवसर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *