मेकअप पर 3 महीने में खर्च किए 19 लाख से ज्यादा

कोई राष्ट्रपति अपने मेकअप को लेकर विवादों में आ जाए यह थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है। खबरों के अनुसार फ्रांस की एक मैगजीन ने देश के राष्ट्रपति द्वारा पिछले 3 महीने में खुद के मेकअप पर किए गए खर्च को लेकर रिपोर्ट दी है।

इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति मैक्रों ने 90 दिनों में 19 लाख 81 हजार रुपए से ज्याद सिर्फ अपने मेकअप पर खर्च किए हैं। इस रिपोर्ट के प्रकाशित होने के बाद मैक्रों आलोचनाओं में घिर गए हैं। ली पॉइंट मैगजीन में छपी इस रिपोर्ट की राष्ट्रपति भवन ने भी पुष्टि कर दी है।

रिपोर्ट के अनुसार ईलसी पैलेस ने मेकअप आर्टिस्ट जिसकी पहचान नाताशा एम बताई है उसे दो बार रकम दी है। पहली बार में यह 10 हजार यूरो यानि 7 लाख 62 हजार थी वहीं दूसरी बार में 16 हजार यूरो यानि 12 लाख 19 हजार रुपए दिए गए।

यह फीस राष्ट्रपति को न्यूज कॉन्फ्रेंस, पब्लिक अपीयरेंस और दूसरी यात्राओं के लिए तैयार करने को दी गई। खबर सामने आने के बाद ईलसी पैलेस के प्रवक्ता ने कहा है कि इस खर्च को कम कर दिया जाएगा। इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति ओलांद द्वारा बाल कटवाने के लिए खर्च किए गए 7 लाख रुपयों के मामले की याद ताजा हो गई है।

यह खबर तब सामने आई है जब पैलेस को अपने उस प्रस्ताव को लेकर पीछे हटना पड़ा है जिसमें उसने राष्ट्रपति की पत्नी को अतिरिक्त बजट के साथ व्यक्तिगत टाइटल देने की बात कही गई थई।

(साई फीचर्स)



0 Views

Related News

(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिले में 89 केन्द्रों में से सिर्फ 75 केन्द्रों में ही धान की खरीदी हो रही.
(लिमटी खरे) लगभग ढाई दशकों से सिवनी जिले में जो कुछ चल रहा है उससे यही प्रतीत हो रहा है.
प्रशिक्षण केंद्र में अब किस हैसियत से रह रहे हैं डॉ.श्रीवास्तव! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. राजेंद्र.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। श्रीमति किरण दिनेश जैन की नातिन विशुद्धी शाह ने सोनी टीवी के प्रसिद्ध ओमो सुपर डांसर.
पारे ने लगाया 04 डिग्री सेल्सियस का गोता (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। उत्तर से आने वाली सर्द हवाओं के कारण.
(अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। सत्ता का मद जनप्रतिनिधियों पर इस कदर हावी है कि गैर कानूनी कामों को करने में.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *