रामदल के कार्यक्रम होंगे आकर्षण का केंद्र

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। महाआरती, हनुमानजी के विभिन्न रूपों को प्रदर्शित करते रंगारंग मंचीय कार्यक्रम की प्रस्तुति, श्रीराम लक्ष्मणजी के अग्निबाणों से बुराई के प्रतीक अहंकारी रावण का दहन होगा और फिर विजय जुलूस शोभायात्रा प्रारम्भ होगी।

श्रीरामदल समिति का मुख्य आयोजन दशहरा पर्व शनिवार 30 सितम्बर को सायंकाल 06 बजे से स्थानीय म्युनिस्पिल ग्राउंड दशहरा मैदान पर प्रारम्भ होगा। यहाँ पर महिलाओं और बच्चों के बैठने की विशेष व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रमों में संस्कारधानी जबलपुर के ग्वारीघाट पर पतित पावनी माँ नर्मदा की आरती करने वाले 05 वैदिक ब्राह्मणों द्वारा श्रीराम प्रभु की भव्य महामंगल आरती उतारी जायेगी।

इसके उपरांत इंदौर की शिवशक्ति आर्ट के अंकित शर्मा और उनकी दस सदस्यीय टीम द्वारा जय हनुमान की मंच से रंगारंग प्रस्तुति दी जायेगी, जिसमें वीर हनुमान की बालक्रीड़ा, युवावस्था, श्रीराम के साथ भ्रमण, पंचमुखी हनुमान दर्शन और हनुमान चालीसा के साथ हवा में उड़ने वाले रामभक्त हनुमान की झाँकी के यथार्थ में भव्य दर्शन कराये जायेंगे।

रात्रि साढ़े 09 बजे गणमान्य नागरिकों जन प्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों तथा श्रीरामदल समिति के संरक्षक विधायक दिनेश राय, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती आरती अशोक शुक्ला, पूर्व विधायक नरेश दिवाकर, राज कुमार खुराना, शंकर लाल सोनी की विशिष्ट उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न होगा।

अपार जनसमुदाय के समक्ष बिरसिंहपुर पाली के प्रसिद्ध आतिशबाज द्वारा रंगबिरंगी आतिशबाजी के प्रदर्शन के साथ ही बुराई के प्रतीक अहंकारी रावण के पुतले का दहन श्रीराम और श्रीलक्ष्मण के अग्निबाणों से होगा। इसके बाद शुक्रवारी से नगर भ्रमण के लिये विजय जुलूस शोभायात्रा प्रारम्भ होगी जिसमें आकर्षक रथ में श्रीराम, श्रीलक्ष्मण श्रीहनुमान सवार रहेंगे। श्रीरामदल समिति ने आमजनों से अपील की है कि वे असुविधा से बचने के लिये रावण दहन कार्यक्रम में समय पूर्व उपस्थित होकर अपना स्थान ग्रहण करेंगे।



2 Views.

Related News

स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.
0 जिले में 31 मई तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर पूर्णतः प्रतिबंध (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। परीक्षाओं के मद्देनजर जिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *