रामदेव की कंपनी ने सांवलेपन को बीमारी बताया!

(एडविन अमान)

नई दिल्ली (साई)। योग गुरु बाबा रामदेव अपनी कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के कारण एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। निगेटिव मार्केटिंग करके अपने उत्पाद बेचने में सफल हो चुकी कंपनी ने अब अपने विज्ञापनों में लोगों को झूठ परोसकर डराना भी शुरू कर दिया है।

पतंजलि ब्यूटी क्रीम के विज्ञापन में कंपनी ने सांवले रंग को त्वचा की बीमारी बताया है और दावा किया है कि उनकी क्रीम लगाने से यह बीमारी ठीक हो जाएगी। मजेदार बात तो यह है कि इस विज्ञापन में यह भी दावा किया गया है कि उनकी ब्यूटी क्रीम के इस्तेमाल से उपभोक्ता के आत्मविश्वास में भी 100 फीसदी की बढ़ोत्तरी होती है।

सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन की तीखी आलोचना हो रही है। विवाद बढ़ने पर रामदेव ने इसकी सफाई पेश की है। रामदेव ने लिखा है कि कुछ लोग जान बूझकर विवाद पैदा कर रहे हैं जबकि मसला ट्रांसलेशन और कॉपी राइटिंग में गलती का है। बाबा रामदेव ने सोशल मीडिया पर लिखा है, हमने त्वचा के विकार, शब्द एप्रूव किया था जो ट्रांसलेशन या कापी करते समय ग़लती से बदल गया। मैंने कभी रंग-भेद की बात नहीं की और हमेशा क़ुदरती सौंदर्य को निखारने के आयुर्वेदिक उपाय बताये हैं। कुछ लोग एक शब्द को पकड़ कर विवाद पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

पतंजलि के विज्ञापन के अनुसार गेहूं के बीज के तेल, हल्दी, एलोवेरा और तुलसी आदि के गुणों से युक्त यह क्रीम ड्राई स्किन, सांवले रंग और झुर्रियों जैसी स्किन की बीमारियों के लिए बेहद लाभकारी है. पतंजलि ब्यूटी क्रीम कोई आम क्रीम नहीं है बल्कि यह एक स्किन नौरिशमेंट टॉनिक और ट्रीटमेंट है. यह आपको 100 प्रतिशत प्राकृतिक खूबसूरती का आत्मविश्वास देता है. खुद इस्तेमाल करें और अपने परिवार और दोस्तों को भी इसके बारे में बताएं।



2 Views.

Related News

(शरद खरे) शायद ही कोई ऐसा दिन होता हो जब सिवनी में सड़क दुर्घटना में घायल या मरने वालों की.
स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *