शराबी कर्मचारियों के भरोसे है . . .21

बिना पैसे नहीं होता अस्पताल में ईलाज!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी जिला चिकित्सालय में बिना पैसे दिये इलाज नहीं किये जाने के अनेक प्रकरण प्रकाश में आने के बाद भी अस्पताल प्रशासन इस पर आश्चर्य जनक रूप से संज्ञान नहीं ले रहा है। लाखों रूपये प्रतिमाह खर्च करने के बाद भी अस्पताल गंदगी से बजबजा रहा है।

हाल ही में  अम्बेडकर वार्ड मंगलीपेठ निवासी श्रीमती राधा पत्नि राघवेन्द्र भारद्वाज द्वारा गत दिनों जन सुनवायी कार्यक्रम में उपस्थित होकर जिला कलेक्टर को एक आवेदन सौंपा गया है जिसमें जिला चिकित्सालय के एक चिकित्सक द्वारा उससे ऑपरेशन करने 05 हजार रूपये मांगे जाने और रूपये न दिये जाने की स्थिति में उसे ऑपरेशन के अयोग्य बताते हुए जिला अस्पताल से अन्य अस्पताल के लिये स्थानांतरित करने की चेतावनी दिये जाने का उल्लेख किया गया है।

आवेदिका ने अपने आवेदन में उल्लेख किया है कि विगत 16 मार्च को बारापत्थर में एक वाहन दुर्घटना में वह चोटिल हो गयीं थीं, जिसकी शिकायत लेकर वे कोतवाली गयीं और उन्हें जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती होना पड़ा। जांच के दौरान उनकी कोहनी में फ्रेक्चर होना पाया गया है।

वहीं, जिला अस्पताल के नेत्र विभाग परिसर में लोगों का खड़े रहना मुश्किल हो गया है। इसी विभाग के साथ वाले भवन में प्रारंभ हुये प्रसूती वार्ड से निकलकर अण्डर ग्राउंड नाली से बहने वाली गंदगी की दुर्गंध लोगों की परेशानी का कारण बनी हुई है। लोगांें का कहना है कि हाल ही में जिला अस्पताल का प्रसूती वार्ड अपने नये भवन में स्थानांतरित हुआ है।

इसके पहले यह वार्ड कहीं और था तब नेत्र विभाग में आने जाने वाले लोगों को दुर्गंध की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता था, किन्तु जबसे प्रसूती वार्ड अपने नये स्थान पर आ गया है.. लोगों को इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया गया है कि इस वार्ड से निकली नाली जो कि अण्डर गाउंड है, उसके अंतिम मुहाने पर कुछ निर्माण सामग्री पड़ी हुई है, इस कारण नाली का बहाव रूका हुआ है और नाली के भरे रहने के कारण पानी की परेशान करने वाली गंध लोगों को नाक और मुँह बंद रखने के लिये विवश कर रही है।



0 Views.

Related News

(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शुक्रवार से लगातार तीन दिन बैंक में अवकाश रहेगा। इसलिये बैंक से संबंधित जरूरी कार्यों का.
(ब्यूरो कार्यालय) कुरई (साई)। संविधान सामाजिक तौर पर ऐसा विषय है जिसका नाम तो सभी लेते हैं पर इसके विषय.
(अपराध ब्यूरो) सिवनी (साई)। रास्ते में ट्रैक्टर से बाईक टकरा जाने के कारण बाईक पर सवार युवती नीचे गिर पड़ी।.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। मध्य प्रदेश दीनदयाल अन्त्योदय योजना राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन जिला पंचायत सिवनी के द्वारा विकास खण्ड.
  (ब्यूरो कार्यालय) लखनादौन (साई)। रुपयों के लेनदेन को लेकर हुए विवाद के बाद रिश्तेदार युवकों ने महिला के साथ.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। आम मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक बनाने के उद्देश्य से 25 जनवरी को राष्ट्रीय.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *