शराब-जुए पर रोक लगाने नीता ने सौंपा पत्र

चुनाव के समीप आते ही जागने लगे नेता!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिले भर में ग्रामीण अंचलों में स्थान – स्थान पर बिक रही अवैध शराब पर रोक लगाने के लिये पूर्व सांसद, पूर्व विधायक एवं वर्तमान में महाकौशल विकास प्र्राधिकरण की उपाध्यक्ष श्रीमति नीता पटेरिया ने जिला कलेक्टर को एक पत्र सौंपा है।

कलेक्टर कार्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कलेक्टर को सौंपे गये पत्र में श्रीमति नीता पटेरिया ने कहा है कि जिले के गाँव-गाँव में होटलों यहाँ तक कि पान की दुकानों में शराब को अवैध रूप से बेचा जा रहा है। इतना ही नहीं जगह – जगह खिलाये जा रहे जुए पर प्रभावी रोकथाम की बात भी उनके द्वारा कही गयी है।

सूत्रों ने बताया कि जिला कलेक्टर को दिये गये आवेदन में उन्होंने कहा है कि उनके जनसंपर्क के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं के द्वारा उनसे इस बात की शिकायत की जा रही है कि गाँवों में होटल ढाबों आदि के अलावा पान की दुकानों में भी अवैध रूप से शराब बेची जा रही है।

इसके साथ ही सूत्रों की मानें तो अपनी शिकायत में श्रीमति नीता पटेरिया ने कहा है कि शराब एवं जुए की लत के चलते युवा पीढ़ी बुरी तरह बर्बादी के रास्ते पर अग्रसर हो रही है। उन्होंने कहा है कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अवैध शराब के मामले में आबकारी विभाग अपनी आँखें बंद किये बैठा है।

सूत्रों ने कहा कि इसके पहले भी सिवनी में अवैध शराब एवं जुए को लेकर लगातार ही अखबारों में खबरों का प्रकाशन किया गया है। इसके साथ ही साथ होटल ढाबों में भी अवैध रूप से शराब परोसी जा रही है। सूत्रों ने कहा कि भाजपा की जिला अध्यक्ष रहते हुए श्रीमति पटेरिया के द्वारा कभी भी इस तरह की सामाजिक बुराई को दूर करने के लिये पहल नहीं की गयी किन्तु चुनावी वर्ष में अचानक ही उन्हें अगर इस बात की सुध आयी है तो इसका स्वागत किया जाना चाहिये।



60 Views.

Related News

(शरद खरे) सामान्य शब्दों में नगर के पालक की भूमिका अदा करने वाली संस्था को नगर पालिका कहा जाता है।.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज.
अट्ठारह करोड़ के काम को दस करोड़ में कैसे करेगा ठेकेदार! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। गृह निर्माण मण्डल के द्वारा.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। जनवरी में शहर में अमूमन धूप गुनगुनी और रात के वक्त सर्दी के तेवर तीखे रहा.
सिविल सर्जन की आँखों का नूर . . . 02 (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। स्वास्थ्य संचालनालय चाहे जो आदेश जारी.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी के वनस्पति शास्त्र विभाग में एक अनुपम पहल के चलते वनस्पति विज्ञान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *