शिक्षक ने 32 विद्यार्थियों को बांटे स्वेटर

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। शिक्षक गुरु का रूप होते हैं। इस धर्म को क्षेत्र के एक शिक्षक बखूबी निभा रहे हैं। बच्चों को पढ़ाने के साथ उनकी जरुरतों का भी वे ख्याल रखते हैं। इसी कड़ी में शिक्षक ने स्कूल में आये बच्चों को जब ठण्ड के बढ़ते प्रभाव से ठिठुरते देखा तो उन्होंने सोमवार को स्कूल के 32 बच्चों में स्वेटर (गर्म कपड़े) का वितरण किया है।

छपारा निवासी शिक्षक सुरेन्द्र विश्वकर्मा बर्रा ग्राम के शासकीय स्कूल में शिक्षक है। उन्होंने बताया कि प्रतिभा पर्व के तीन हजार रुपये आये थे, जो बच्चों को ईनाम देने प्रमोट करने के लिये था। उस पैसे के साथ मैंने अपने पास से कुछ राशि की व्यवस्था कर 32 बच्चों के लिये स्वेटर खरीदे।

उन्होंने बताया कि स्कूल में आने वाले सभी बच्चों के लिये ठण्ड के समय में स्वेटर की अति आवश्यकता दिखायी दे रही थी। सभी के पास स्वेटर उपलब्ध नहीं थे। इसको ध्यान में रखकर यह कार्य किया गया है। शिक्षक के इस कार्य की क्षेत्र के लोग भी सराहना कर रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि शिक्षक की सोच सुरेन्द्र विश्वकर्मा की तरह ही होनी चाहिये, जो पढ़ाई के साथ छात्र की आवश्यक जरुरतों का ध्यान भी रखें, ताकि विषम परिस्थितियों में भी उनकी पढ़ाई प्रभावित न हो।



0 Views.

Related News

मौसम में बदलाव का दौर है जारी (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मकर संक्रांति के बाद सूर्य के उत्तरायण होने के.
रतजगा करते हुए कर रहे वोल्टेज बढ़ने का इंतजार (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। लगातार दो तीन वर्षों से अतिवृष्टि और.
आठ फीसदी ब्लो पर हुई निविदा स्वीकृत, भेजा शासन को अनुमोदन के लिये (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालय जबलपुर द्वारा सी.एम. हेल्पलाइन में की गयी शिकायत को.
राजेंद्र नेमा ने स्वामी नारायणानंद के द्वारा शंकराचार्य लिखे जाने पर माँगे प्रमाण (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भगवत्पाद आद्यशंकराचार्य द्वारा.
जलावर्धन के ठेकेदार की निजि मिल्कियत बने स्टॉपर (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शहर में जहाँ तहाँ बिखरे यातायात पुलिस के.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *