संगठन का नहीं रह गया जिले में वजूद!

शिवराज सिंह चौहान से की सीएमओ की शिकायत!

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। भाजपा शासित नगर पालिका परिषद पूरी तरह निरंकुश होती प्रतीत हो रही है। संगठन को हाशिये पर रखकर भाजपा शासित नगर पालिका के द्वारा अपने अहम के चलते मुख्य नगर पालिका अधिकारी नवनीत पाण्डेय (जिनकी छवि अपेक्षाकृत ईमानदार अधिकारी की बनी हुई है) की शिकायत पालिका के वर्तमान और पूर्व पदाधिकारियों के द्वारा मुख्यंमत्री शिवराज सिंह चौहान से की गयी है।

समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के छिंदवाड़ा ब्यूरो से प्रदीप माथुर ने बताया कि एक इनोवा वाहन में नगर पालिका के वर्तमान और पूर्व पदाधिकारियों के द्वारा मुख्यमंत्री के छिंदवाड़ा आगमन पर हवाई पट्टी में उनसे भेंट कर नगर पालिका सिवनी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी नवनीत पाण्डेय के खिलाफ निंदा प्रस्ताव की जानकारी देते हुए सीएमओ की शिकायत की गयी है।

उधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सिवनी में नगर पालिका के कदमताल और घटनाक्रमों के बारे में शिवराज सिंह चौहान अपडेटेड हैं। उन्हें सिवनी में नगर पालिका की बेढंगी चाल और भ्रष्टाचार की पूरी जानकारी भी है।

बताया जाता है कि सफेद रंग की एक इनोवा कार सहित अन्य वाहनों में सवार काँग्रेस के अनेक पार्षदों सहित भाजपा के गिनती के पार्षदों के द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से हवाई पट्टी में भेंट कर सिवनी के घटनाक्रमों के बारे में सूबे के निजाम को संक्षेप में अवगत करा दिया गया है।

उल्लेखनीय होगा कि नगर पालिका के कुछ चुने हुए प्रतिनिधियों के द्वारा नवागत सीएमओ नवनीत पाण्डेय पर विकास कार्यों में रोढ़ा बनने के आरोप लगाते हुए कहा गया था कि सीएमओ के द्वारा नस्तियों को अनावश्यक रूप से रोककर रखा जा रहा है। लोगों का कहना है कि अगर सीएमओ के द्वारा ऐसा किया जा रहा है तो यह घोर आपत्तिजनक है।

नगर पालिका के कदमतालों के बाद भी संगठन की चुप्पी से लोगों में तरह – तरह की चर्चाओं का बाजार गर्मा रहा है। लोगों का कहना है कि नवनीत पाण्डेय के कार्यभार सम्हालने के पूर्व नगर पालिका में बिना चढ़ौत्तरी के कोई भी काम नहीं हो पा रहे थे। शहर में नवीन जलावर्धन योजना, मॉडल रोड, एलम ब्लीचिंग के अलावा अन्य खरीदी में जमकर भ्रष्टचार की गंगा बहने की खबरों के बाद भी संगठन के द्वारा पालिका को खुला छोड़ रखा गया था।

शहर में चल रहीं चर्चाओं के अनुसार नगर पालिका के लगभग एक सप्ताह के घटनाक्रमों से यह प्रतीत हो रहा है मानो संगठन का कोई वजूद जिले में रह ही नहीं गया है। लोगों का कहना है कि संगठन के वर्तमान नेत्तृत्व से नाराज लोगों के द्वारा नगर पालिका मामले में पालिका में भाजपा के नेत्तृत्व को साध लिया गया है और अब नगर पालिका में सीएमओ एवं चुनी हुई परिषद के बीच मचे घमासान से ज्यादा तूल सत्ता और संगठन के बीच की संवादहीनता को दिया जा रहा है।

लोगों का कहना है कि जिला मुख्यालय की नगर पालिका में इस तरह की घटनाएं घट रही हैं जिससे शहर में भाजपा के खिलाफ वातावरण तैयार हो रहा है। कुछ लोगों का यह भी कहना था कि अगर पालिका के अंदर चल रहे शीत युद्ध को शीघ्र ही समाप्त नहीं किया गया तो आने वाले समय में होने वाले विधानसभा चुनावों में इसका पूरा-पूरा फायदा निर्दलीय रूप से खड़े होने वाले कद्दावर प्रत्याशी को हो सकता है, जिसका भान शायद भाजपा के नेताओं को नहीं दिख रहा है।



64 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *