संघ की महिला शाखा के लिये रोड़ा बनी दीवार!

पॉलीटेक्निक प्रबंधन की हठधर्मिता से महिलाएं परेशान

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। पॉलीटेक्निक कॉलेज प्रबंधन की हठधर्मिता और प्रोवीजन के अलाप के चलते पॉलीटेक्निक कॉलेज के मैदान पर अलह सुब्बह लगने वाली राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की महिला शाखा में भी उपस्थिति कम ही रह रही है। इसका कारण पॉलीटेक्निक कॉलेज प्रबंधन के द्वारा मराही माता मंदिर के पास दस फीट की दीवार उठाना बताया जा रहा है।

ज्ञातव्य है कि पॉलीटेक्निक कॉलेज में भोर होते ही सैर करने वालों की खासी तादाद जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा होती है दशकों से दिखायी देती रही है। शाम को भी इस मैदान में सैर करने वाले भारी मात्रा में दिखायी देते हैं। पॉलीटेक्निक कॉलेज प्रबंधन के द्वारा मराही माता मंदिर वाले सिरे की ओर दस फीट की दीवार खड़ी कर दी गयी है। लोगों के अनुरोध पर प्रोवीजन का हवाला दिया जाकर प्रबंधन के द्वारा किसी की बात न सुनते हुए यहाँ दरवाजा नहीं छोड़ा गया है।

बताया जाता है कि कई सालों से पॉलीटेक्निक कॉलेज के छोटे मैदान में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की महिला शाखा सुबह सवेरे लगती आयी है, जिसमें भारी तादाद में महिलाएं और बालिकाएं एकत्र होती हैं। यहाँ जबसे दीवार उठी है उसके बाद से संघ की महिला शाखा में भी सदस्यों की संख्या में कमी आयी है।

इसके अलावा सुबह सवेरे सैर करने के लिये जाने वालीं महिलाएं भी यहाँ नहीं जा पा रहीं हैं। इसका कारण यह है कि मुँह अंधेरे पॉलीटेक्निक कॉलेज के मुख्य द्वार के पास सुनसान रहता है और दूसरी ओर शास्त्री वार्ड की और टूटी दीवार के पास पान ठेले पर युवाओं के जमघट के चलते वहाँ से महिलाएं जाने से कतराती ही नजर आतीं हैं।



23 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *