सरदार पटेल का चेला हूं, झुकूंगा नहीं  : मोदी

(नीलिमा सिंह)

कांगड़ा (साई)। देवभूमि हिमाचल की धरती पर चुनाव प्रचार करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी को दीमक करार दिया और आरोप लगाया कि वह बागियों को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के कारण वह कांग्रेस की आंखों के किरकिरी बन गए हैं और वह काला दिवस मनाने जा रही है। पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं सरदार पटेल का चेला हूं। कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शनों से झुकने वाला नहीं हूं। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से मुझे कोई रोक नहीं सकता।

उन्होंने कांगड़ा में आयोजित रैली में कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों के प्रति भरोसा खो चुकी है और उसने बागियों को ढ़ूढ़ना शुरू कर दिया है। वे बागियों का सहारा लेकर हमें हराना चाहते हैं लेकिन विधानसभा चुनाव में उसे जनता सजा देगी। पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस के पापों के कारण उसके प्रति लोगों का गुस्सा फूट चुका है। आने वाले कई वर्षों तक कांग्रेस पार्टी हिमाचल प्रदेश में नहीं दिखने वाली है और यहां पर कांग्रेस पार्टी को सूक्ष्मदर्शी यंत्र लेकर ढ़ूढ़ना पड़ेगा, तब भी वह नहीं मिलेगी।

उन्होंने कहा, ‘देश में भ्रष्टाचार एक बड़ी समस्या है और मैं इसके खिलाफ कार्रवाई कर रहा हूं तो कांग्रेस के आंखों की किरकिरी बन गया हूं। कांग्रेस आठ तारीख को काला दिवस मनाने वाली है। मैं इससे हैरान हूं। मेरा क्या गुनाह है ? मैंने सिर्फ भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की। मैं सरदार पटेल का चेला हूं, मैं कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शनों से झुकने वाला नहीं हूं। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से मुझे कोई रोक नहीं सकता।

पीएम मोदी ने कहा, ‘नोटबंदी में कालाधन गंवाने वाले मुझसे बदला लेना चाहते हैं। आज वही लोग रो रहे हैं जिनका नोटबंदी में कालाधन चल गया है। जिनको लूटने की आदत थी, वे मोदी को चैन से बैठने नहीं देंगे लेकिन मैं हार नहीं मानने वाला हूं। देश को ईमानदारी के रास्ते पर ले जाऊंगा।उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना के तहत अब तक नौ करोड़ लोगों को कर्ज दिया गया और वे आज अपना कारोबार कर रहे हैं। वे अपने पैरों पर खड़े हैं और लोगों को रोजगार दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता जवाब देती है और हिमाचल प्रदेश में उन्हें हर तरफ कमल ही कमल नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया में आज भारत की जय-जयकार हो रही है। यह मोदी के कारण नहीं, सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानियों के कारण है। उन्होंने लोगों से अपील की कि हिमाचल में तीन चौथाई बहुमत से बीजेपी की सरकार बनाइये।

पीएम मोदी ने कहा, ‘कांगड़ा में एक भी पंजा नजर नहीं आना चाहिए। कांग्रेस को जब तक सजा नहीं देंगे, वे सुधरेंगे नहीं। कांग्रेस की आने वाली तीन-चार पीढ़ियों में खराबी है। ऐसी सड़ी सोच को मौका न दें। कांग्रेस पार्टी की सड़ी मानसिकता दीमक की तरह है, जड़ों से दीमक को साफ करना होगा। देवभूमि और वीरभूमि हिमाचल को कांग्रेस रूपी दीपक से बचाना होगा।



0 Views

Related News

  (शरद खरे) सिवनी जिले में अब तक बेलगाम अफसरशाही, बाबुओं की लालफीताशाही और चुने हुए प्रतिनिधियों की अनदेखी किस.
  मानक आधार पर नहीं बने शहर के गति अवरोधक (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिला मुख्यालय सहित जिले भर में.
  धड़ल्ले से धूम्रपान, तीन सालों में एक भी कार्यवाही नहीं (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। रूपहले पर्दे के मशहूर अदाकार.
  (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। सर्दी का मौसम आरंभ होते ही हृदय और लकवा के मरीजों की दिक्कतें बढ़ने लगती.
  दिल्ली के पहलवान कुलदीप ने जीता खिताब (फैयाज खान) छपारा (साई)। बैनगंगा के तट पर बसे छपारा नगर में.
  (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। सिर पर टोपी, गले में लाल गमछा, साईकिल पर पर्यावरण के संदेश की तख्ती और.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *