सीईओ करेंगे अस्पताल पर नियंत्रण!

अस्पताल की अव्‍यवस्‍थाओं पर लगेगी लगाम!

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। अव्यवस्थाओं के साये में साँसे ले रहे प्रियदर्शनी इंदिरा गाँधी जिला चिकित्सालय प्रशासन को नियंत्रित करने एवं इसके पर्यवेक्षण के लिये जिला कलेक्टर के द्वारा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को अधिकृत किया गया है।

शनिवार को जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार जिला कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वरोचिष सोमवंशी को अपने कार्य के साथ ही साथ जिले के लिये लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। प्रभारी अधिकारी लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के रूप में कार्य करते हुए जिला चिकित्सालय सिवनी के प्रशासन को नियंत्रित एवं पर्यवेक्षण के लिये श्री सोमवंशी को अधिकृत किया गया है।

ज्ञातव्य है कि इसके पूर्व तत्कालीन जिला कलेक्टर भरत यादव के द्वारा उस समय सिवनी में पदस्थ भारतीय प्रशासनिक सेवा की प्रशिक्षु अधिकारी रिजू बाफना को स्वास्थ्य विभाग का प्रभारी अधिकारी (ओआईसी) नियुक्त किया गया था। इस लिहाज से स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिला प्रशासन से किये जाने वाले पत्राचार प्रभारी अधिकारी के माध्यम से ही किये जाते थे।

जिला कलेक्टर कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि वर्तमान में जिला कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड के द्वारा जो आदेश जारी किया गया है उसमें जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को जिला चिकित्सालय के प्रशासन को नियंत्रित एवं पर्यवेक्षण के लिये अधिकृत किया गया है।

सूत्रों का कहना है कि जिला चिकित्सालय के बारे में लगातार ही समाचार पत्रों (विशेषकर दैनिक हिन्द गजट) में खबरों के प्रकाशन के बाद जिला कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड के द्वारा जिला चिकित्सालय प्रशासन के नियंत्रण से बाहर जाने वाली व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिये जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वरोचिष सोमवंशी को पाबंद किया गया है।

इसके साथ ही सूत्रों ने कहा कि स्वरोचिष सोमवंशी की छवि अपेक्षाकृत सख्त मिज़ाज और नियम कायदों पर चलने वाले अधिकारी की है। सूत्रों ने कहा कि आने वाले एक पखवाड़े में ही जिला चिकित्सालय में अमूल चूल परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि जिस तरह से स्वरोचिष सोमवंशी के द्वारा ग्राम पंचायतों के खिलाफ एक के बाद एक कार्यवाही की जा रही है उसे देखकर उनके तेवरों का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।



0 Views

Related News

जिले में ग्राम पंचायतों के कार्यक्रमों में बढ़ रही अश्लीलता! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिले में ग्राम पंचायतों के घोषित.
(शरद खरे) जिला मुख्यालय में सड़कों की चौड़ाई क्या होना चाहिये और सड़कों की चौड़ाई वास्तव में क्या है? इस.
मनमाने तरीके से हो रही टेस्टिंग, नहीं हो रहा नियमों का पालन! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग में.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद के कुछ प्रतिनिधियों के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी के.
खराब स्वास्थ्य के बाद भी भूख हड़ताल न तोड़ने पर अड़े भीम जंघेला (ब्यूरो कार्यालय) केवलारी (साई)। विकास खण्ड मुख्यालय.
(खेल ब्यूरो) सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी के सक्रय एवं जुझारू कार्यकर्ता तथा पूर्व पार्षद रहे संजय खण्डाईत अब भाजपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *