सीएम हेल्प लाईन के बारे में फिर चेताया कलेक्टर ने!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों पर एक बार फिर जिला कलेक्टर के द्वारा अधिकारियों को निर्देश जारी किये गये हैं। जिला कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड के द्वारा बार-बार दिशा निर्देश जारी किये जाने के बाद भी अधिकारियों की झींगामस्ती रूकने का नाम नहीं ले रही है।

सोमवार को जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार जिला कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा बैठक का आयोजन किया गया। इसमें अपर कलेक्टर व्ही.पी. द्विवेदी, जिला पंचायत सीईओ स्वरोचिष सोमवंशी, सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व सहित) सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड ने विभागवार सी.एम. हेल्पलाईन, जनसुनवायी, पी.जी. पोर्टल शिकायतों, समय – सीमा प्रकरणों की समीक्षा कर महत्वपूर्ण निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि सी.एम. हेल्पलाईन, जनसुनवायी प्रकरणों के साथ ही साथ लोक सेवा अधिनियम अंतर्गत अधिसूचित सेवाओं का निष्पादन भी समय सीमा के पूर्व करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि लोक सेवा गारंटी अधिनियम का उद्देश्य पात्र हितग्राहियों को समय सीमा में बिना परेशानी के सेवा उपलब्ध करवाना है। इसलिये सभी विभाग लोक सेवा केन्द्रों से प्राप्त आवेदन में समय के पूर्व ही निदान करना सुनिश्चित करें। सभी कार्यालयों में विभागीय अधिसूचित सेवाओं की सूची सूचना पटल में आवश्यक रूप से चस्पा करने के लिये भी उन्होंने कहा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शासन की मंशानुसार कल्याणकारी योजनाओं की पहुँच सभी पात्र हितग्राहियों तक होना अति आवश्यक है जिसके लिये सभी विभागीय अधिकारी, कर्मचारी को बिना लापरवाही के पूर्ण क्षमता से कार्य करना आवश्यक है। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने अधीनस्थ सभी कर्मचारी की योजनाओं के क्रियान्वयन में सहभागिता सुनिश्चित करें, जिसका अवलोकन वे स्वयं विकासखण्डवार औचक निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके औचक निरीक्षण में यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी शासन की मंशानुसार कार्य करते नहीं पाया जाता है तो उस पर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।



40 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *