सोमवार को ही भरे सोमवारी बाजार

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। उपनगरीय क्षेत्र भैरोगंज स्थित सोमवारी बाजार, सोमवार को ही भरे इस संबंध में क्षेत्रीयजनों ने कलेक्टर को आवेदन देकर सब्जी विक्रेताओं से अपील की है कि वे पहले की तरह सोमवार को ही अपनी सब्जी लेकर आयें और अपनी दुकानें सोमवारी चौक से व्यायामशाला जाने वाले मार्ग व श्रीराम मंदिर के सामने वाली गली में लगायें।

क्षेत्र के डॉ.संतोष राय, गोलू सेन, जय ताम्रकार, संजू सेन, सुनील अग्रवाल, श्याम सेन, राजेन्द्र उपाध्याय, पप्पू सेन, प्रदीप अग्रवाल, ब्रजेश अवधिया, पप्पू सेन, अरविन्द अवधिया सहित अनेक लोगों ने आवेदन में बताया कि वर्षों से भैरोगंज स्थित सोमवारी चौक में सोमवार को ही बाजार भरता आया है। इधर दो-तीन सप्ताह से कुछ लोगों ने सब्जी विक्रेताओं पर बाजार रविवार को लगाने का दबाव डालना आरंभ कर दिया जिससे गांव के गरीब सब्जी विक्रेता रविवार को सब्जी लेकर आने लगे हैं।

क्षेत्र के जागरूक नागरिकों का कहना है कि सोमवार को बाजार भरने से क्षेत्र की रौनक बनी रहती है। उन्होंने सब्जी विक्रेताओं से अपील की है कि वे 08 मई से सोमवार को ही अपनी सब्जी दुकानें लगायंे और दुकानें अब कॉलेज रोड पर नहीं लगेगी ताकि यहां का आवागमन बाधित न हो।

इसके साथ ही क्षेत्र के बुजुर्गों का कहना है कि सोमवारी बाजार का अपना एक अलग ही महत्व है। यह बाजार नगर ही नहीं वरन् आसपास के ग्रामीण अंचलों में भी जाना जाता है। ऐसे में इसका दिन बदलने से सोमवारी बाजार की गरिमा भी कम हो रही है। उन्होंने प्रशासन से सोमवार को भी बाजार भराने की मांग की है।



0 Views.

Related News

(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद और मुख्य नगर पालिका अधिकारी के बीच गतिरोध को सुलझाने.
योजनाओं की राशि का दुरूपयोग व धोखाधड़ी करने के आरोप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी.
(ब्यूरो कार्यालय) छपारा (साई)। स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिले को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिये जिला प्रशासन.
(ब्यूरो कार्यालय) छपारा (साई)। प्रदेश भर में चल रहे आनंद उत्सव की श्रंखला में 23 जनवरी को छपारा विकासखण्ड का.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। सेंट फ्रांसिस ऑफ एसीसी स्कूल में स्काउट दीक्षा समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में.
(ब्यूरो कार्यालय) बरघाट (साई)। नगर युवा सेन समाज की एक बैठक आयोजित की गयी जिसमें अनेक निर्णय लिये गये। इस.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *